विराट कोहली नहीं बल्कि इसकी वजह से बीसीसीआई ने किया कुंबले को कोच पद से हटाने का फैसला | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली नहीं बल्कि इसकी वजह से बीसीसीआई ने किया कुंबले को कोच पद से हटाने का फैसला 

विराट कोहली नहीं बल्कि इसकी वजह से बीसीसीआई ने किया कुंबले को कोच पद से हटाने का फैसला
Indian Test cricket team captain Virat Kohli and head coach Anil Kumble (R) take part in a press conference on the last day of the team's practice session at the National Cricket Academy (NCA) in Bangalore on July 4, 2016. The Indian team is taking part in a preparatory camp ahead of their West Indies Test tour. / AFP / MANJUNATH KIRAN (Photo credit should read MANJUNATH KIRAN/AFP/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के बीच अनबन सामने आने के बाद अनिल कुंबले की विदाई तय दिख रही है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया है कि कोच अनिल कुंबले और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के बीच विवाद इतना बढ़ गया है, कि इस विवाद का सुलझाना असंभव हो गया है.

चैंपियंस ट्रॉफी के बाद नहीं होंगे कुंबले कोच 

इंग्लैंड में आयोजित होने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय क्रिकेट टीम का रविवार को अपनी चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलना है. ऐसे में सूत्रों के मुताबिक टीम इंडिया के मुख्य कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच जमकर विवाद चल रहा है, जो खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है, वहीं अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अनिल कुंबले टीम इंडिया के कोच नहीं होंगे.    विराट कोहली या महेंद्र सिंह धोनी नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर सबसे ज्यादा उत्साहित

इस वजह से शुरु हुआ था विवाद 

कुछ दी पहले एक रिपोर्ट के अनुसार कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के बीच अनबन की वजह सबके सामने आई थी, जहां बताया गया था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कुलदीप यादव को लेकर कई बार दोनों के बीच तकरार हुई थी.और उसके बाद भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी भी मुख्य कोच अनिल कुंबले द्वारा टीम का मार्गदर्शन करने के तरीके से खुश नहीं हैं.

सीनियर खिलाड़ी भी खुश नहीं है कुंबले से

कोहली के साथ-साथ टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ी कोच अनिल कुबंले से खुश नहीं है. सूत्रों से पता चला है कि कुंबले टीम में ज़्यादा रौब जमाने लगे हैं और कुंबले के इसी रवैये को लेकर खिलाड़ियों ने बीसीसीआइ अधिकारियों से कुंबले की शिकायत भी की है. सूत्रों के अनुसार टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी कुंबले के ड्रेसिंग रूम में ज्यादा रौब जमाने के चलते परेशान हैं. खिलाड़ियों का कहना है कि कुंबले ड्रेसिंग रूम में उनकी आजादी को कम कर रहे हैं

विराट नहीं बल्कि इस वजह से कोच पद से हटायेगी बीसीसीआई

कुछ दिनों पहले यह खबर आई थी कि बीसीसीआइ भी कुछ कारणों से कुंबले से नाराज़ है. क्योंकि कुंबले ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और अपनी सैलेरी बढ़ाने की मांग करने से बीसीसीआइ के आधिकारी भी उनसे खुश नहीं हैं. इसलिए बोर्ड ने उनका कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं किया और कोच के पद के लिए नए सिरे से आवेदन मंगाने की प्रक्रिया की शुरुआत कर दी. अब कुंबले को दोबारा टीम इंडिया का कोच चुना जाना मुश्किल ही लग रहा है.विराट कोहली या महेंद्र सिंह धोनी नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर सबसे ज्यादा उत्साहित

 करा चुके है शानदार प्रदर्शन भारतीय टीम को 

अनिल कुंबले ने भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच पद जून 2016 में संभाला था, जिसके बाद टीम इंडिया का प्रदर्शन अभी तक शानदार रहा है, वहीं अनिल कुंबले की निगरानी में भारत ने लगभग हर किसी विपक्षी टीम को हराया है.

सहवाग या द्रविड़ है बीसीसीआई की पहली पसंद:

बीसीसीआई की कोच पद के लिए पहली पसंद पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ है, और एक करीबी सूत्र की माने तो वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय कोच पद के लिए आवेदन भी कर दिया है.

Related posts