आईसीसी विश्व कप 2019: डीन जोन्स ने इंग्लैंड को नहीं बल्कि इस देश को माना विश्वकप जीतने का प्रबल दावेदार 1

आईसीसी विश्व कप 2019 के शुरू होने में अब 4 महीने से भी कम का समय बचा हुआ है। सभी टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 30 मई को होगी और फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को खेला जायेगा। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज डीन जोन्स ने विश्व कप के प्रबल दावेदारों के बारे में बताया है।

ऑस्ट्रेलिया को माना प्रबल दावेदार

आईसीसी विश्व कप 2019: डीन जोन्स ने इंग्लैंड को नहीं बल्कि इस देश को माना विश्वकप जीतने का प्रबल दावेदार 2

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोन्स ने गत विजेता ऑस्ट्रेलिया को ही विश्व कप का दावेदार माना है। उनके अनुसार टीम के पास जीतने की क्षमता है। द ऐज के लिए कॉलम में उन्होंने लिखा

“हमें विश्वास है कि हम जीत सकते हैं। विश्वास विश्व कप जीतने के लिए सब कुछ है। सही रवैया यह है कि हमारे लिए हमारे लिए विपक्षी टीम के पास जो भी सवाल है, हमारे पास उन सभी का जवाबा है।”

ऑस्ट्रेलिया का मजबूत पक्ष बताया

आईसीसी विश्व कप 2019: डीन जोन्स ने इंग्लैंड को नहीं बल्कि इस देश को माना विश्वकप जीतने का प्रबल दावेदार 3

डीन जोन्स ने ऑस्ट्रेलिया की टीम का मजबूत पक्ष बताया है। उसके अनुसार टॉप ऑर्डर के अनुभवी बल्लेबाज किसी भी टीम के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। उन्होंने आगे लिखा

“हमारा सबसे अच्छा विकल्प शीर्ष क्रम में आरोन फिंच, डेविड वार्नर, शॉन मार्श और स्टीव स्मिथ हैं। ये चार खिलाड़ी अपने बल्ले से किसी भी मैच में जीत हासिल कर सकते हैं।”

चोटिल भी हैं स्मिथ- वॉर्नर

आईसीसी विश्व कप 2019: डीन जोन्स ने इंग्लैंड को नहीं बल्कि इस देश को माना विश्वकप जीतने का प्रबल दावेदार 4

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर पिछले साल मार्च में बॉल टेम्परिंग में की वजह से एक साल का बैन लगा था। यह बैन अगले महीने अंत में समाप्त हो रहा है लेकिन दोनों खिलाड़ी अभी चोटिल हैं।

बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान स्मिथ और वॉर्नर दोनों चोटिल हो गये थे। इसके बाद दोनों की सर्जरी हुई है। ये खिलाड़ी कब तक फिट होंगे, उसपर अभी सवाल बना हुआ है। विश्व कप की शुरुआत 30 मई को हो रही है।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।