ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी डीन जोंस ने बताया इस वजह से ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक करते है कोहली से नफरत | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी डीन जोंस ने बताया इस वजह से ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक करते है कोहली से नफरत 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी डीन जोंस ने बताया इस वजह से ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक करते है कोहली से नफरत

भारत के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के समानता के मामले में एक हो सकते है। इसकी सबसे बड़ी वजह है भारत के कप्तान विराट कोहली का रवैया उनके रवैये से मेल खाता है। कोहली ऐसे व्यक्तित्व में से है जिनकी शारीरिक भाषा कभी भी विरोधी टीम के खिलाड़ियों से पीछे नहीं रहती । मतलब वो काफी हद तक तुरंत जवाब देने में विश्वास रखते है।   धोनी ने खेली तूफानी पारी, लेकिन इस भारतीय खिलाड़ी ने फेरा धोनी के एक और कप जीतने के सपने पर पानी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच जबरदस्त गहमागहमी नजर आ रही है। खासकर दोनों टीम के कप्तान विराट और स्मिथ कुछ ज्यादा ही जोश में नजर आ रहे है । भारत के कप्तान विराट कोहली वैसे भी मैदान में बड़े गुस्से और आक्रमक नजर आते है और उनके इसी रवैये के कारण आस्ट्रेलियाई को बिलकुल भी पसंद नहीं आ रहे है। कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया का मिडिया और साथ ही साथ ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के निशाने पर रह रहे है।

विराट कोहली को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कुछ ज्यादा ही परेशान करने में लगे हुए है। इसी योजना में ऑस्ट्रेलियाई उनको रन बनाने से तो नाकाम कर लिया, लेकिन बैंगलुरू में भारत नोे ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराकर दिखा दिया कि कोहली के ना रन बनाने से भी जीत तो हमारी ही होगी। बैंगलुरू टेस्ट मैच जीतने के बाद कोहली ने कह दिया कि उनका ध्यान मुझ पर ही है लेकिन हमारी टीम ने इसका फायदा उठाया और जीत हासिल की। मैं तो इसी जीत से खुश हूं। ऐसा कहकर कोहली ने ऑस्ट्रेलिया टीम को मिले हाैर के घाव पर नमक छिड़कने का काम कर दिया।   युवराज सिंह की भाभी आकांक्षा सिंह देर रात नज़र आई इस बिग बॉस प्रतियोगी के साथ, खतरे में परिवार का रुतबा

कोहली के प्रति ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसको के रवैये को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान डीन जोंस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।  डीन जोन्स ने द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अपने कॉलम में कहा, “कोहली को इंग्लिश कप्तान डगलस जॉर्डिन की तरह ही पसंद नहीं किया गया है, कोहली अब ऑस्ट्रेलिया का नंबर 1 दुश्मन या “साँप का सिर ” बन चूका है.”

साथ ही डीन जोंस ने कहा कि, “मैं भी एक कोहली प्रशंसक हूं और उन्हें बल्लेबाजी करते देखना और साथ ही भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए देखना पसंद करता हूं । मैं उनके मैदानी चरित्र को भी पसंद करता हूं।”

विडियो : वार्नर का विकेट लेते ही अपना आपा खो बैठे विराट कोहली किया अभद्र भाषा का प्रयोग

इसके बाद डीन जोंस ने ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों को विराट कोहली को पसंद नहीं करने की वजह जताते हुए कहा कि “ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक विराट कोहली को  पसंद क्यों नहीं करते,  मुझे लगता है कि ये इसी तरह है जैसे 1932-33 में इंग्लैंड के कप्तान डगलस जार्डिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉडीलाइन सीरीज की शुरूआत की। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों ने जॉर्डिन को नापसंद करते हुए खलनायक करार दे दिया था। उसी तरह ही विराट कोहली अपने गुस्सैल रवैये से भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच को कुछ ज्यादा ही प्रतिद्वंद्विता बना रहे है। हालांकि मैं कोहली को नापसंद नहीं करता। मुझे तो उनका आक्रमक रवैया बहुत ही पसंद है।”

Related posts