ऋषभ पंत के भारतीय टीम में भविष्य को लेकर बोले पूर्व विकेटकीप

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऋषभ पंत के भारतीय टीम में भविष्य को लेकर बोले पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता 

ऋषभ पंत के भारतीय टीम में भविष्य को लेकर बोले पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता

पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प के रूप में युवा ऋषभ पंत को देखा जा रहा है. हालाँकि अब उनके भविष्य को लेकर भी बयानबाजी शुरू हो गयी है. हालाँकि उन्हें टीम का सपोर्ट मिला है. अब पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता ने कहा भारतीय टीम को अब ऋषभ पंत को अच्छे से संभालना होगा.

ऋषभ पंत के बारें में अब बोले दीप दासगुप्ता

ऋषभ पंत के भारतीय टीम में भविष्य को लेकर बोले पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता 1

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के बारें में बहुत चर्चा होती रहती है. इस खिलाड़ी के बारें में दिग्गजों की राय भी अलग-अलग है. हालाँकि अब पूर्व भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज और अब कमेंटेटर दीप दासगुप्ता ने इंडिया टुडे डॉट इन डॉट से बात करते हुए कहा कि

” हां, पंत में विश्वास दिखाने और उसके साथ बने रहने के लिए टीम मैनेजमेंट सही है. वह अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली है. वह एक मैच विजेता है, या इस तरह से कह सकते हैं कि वह एक संभावित मैच विजेता है. वह एक भरोसेमंद खिलाड़ी भी हैं. हालांकि, भारत को उसे विवेकपूर्ण तरीके से संभालने की जरूरत है. देखें कि उन्हें टीम में चुना गया था और वह एक महीने के करीब नहीं खेले थे. वो बेंच पर बैठे रहे और न्यूजीलैंड में बहुत नहीं खेल पायें. तब क्या होता है क्या आपको अवसर नहीं मिलते हैं.”

घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए अब पंत को

ऋषभ पंत

टीम के साथ बेंच पर बैठने से अच्छा ऋषभ पंत घरेलू क्रिकेट खेले. जिसके बारें में बात करते हुए दीप दासगुप्ता ने कहा कि

” आपको नेट्स में बल्लेबाजी करने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलेगा. आमतौर पर, जो खिलाड़ी मैच खेल रहे होते हैं, उन्हें नेट्स पर बहुत सारे अवसर मिलते हैं. अगर आपको अवसर मिलते हैं, तो भी आप सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का सामना नहीं कर सकते. आदर्श रूप से, उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए था और अपने कौशल पर काम करना चाहिए था यदि वह मैचों में नहीं खेलने वाले थे. हर खिलाड़ी को सुधार की जरूरत है.”

दीप दासगुप्ता ने कहा ऋषभ पंत को सुधार की जरुरत

ऋषभ पंत

उभरते हुए सितारे ऋषभ पंत में सुधार की जरुरत के बारें में बोलते हुए दीप दासगुप्ता ने कहा कि

” ऋषभ पंत को भी अपने खेल में कुछ क्षेत्रों पर काम करने की जरूरत है. हो सकता है कि उसे भी पता चल गया हो. वह पहले से ही पता लगा सकता है कि अपने खेल को बेहतर बनाने के लिए क्या करना होगा. हालाँकि, वह ऐसा कहाँ करेगा? उसे लागू करने के लिए उसे खेल का समय चाहिए. जैसे मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के साथ हुआ था.”

Related posts