विजय हजारे ट्रॉफी में दीपक चाहर ने किया गेंद और बल्ले से धमाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दीपक चाहर ने टी-20 के बाद अब वनडे के लिए पेश की दावेदारी विकेट लेने के साथ खेली 63 रनों की तूफानी पारी 

दीपक चाहर ने टी-20 के बाद अब वनडे के लिए पेश की दावेदारी विकेट लेने के साथ खेली 63 रनों की तूफानी पारी

भारतीय क्रिकेट की सबसे बड़ी घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी का रोमांच इन दिनों अपने चरम पर है। जहां भारतीय क्रिकेट के घरेलू क्रिकेटरों के साथ ही नेशनल टीम के लिए खेल चुके कई खिलाड़ी अपना जलवा बिखेर रहे हैं। विजय हजारे ट्रॉफी अपने अंतिम मुकाम पर पहुंचने जा रही है जिसमें खिलाड़ियों का दम देखने को मिल रहा है।

राजस्थान की जीत में दीपक चाहर ने दिखाया गेंद और बल्ले से दम

शनिवार को इसी तरह से विजय हजारे ट्रॉफी में भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने ना केवल गेंद बल्कि बल्ले से भी धमाल किया।

दीपक चाहर ने टी-20 के बाद अब वनडे के लिए पेश की दावेदारी विकेट लेने के साथ खेली 63 रनों की तूफानी पारी 1

विजय हजारे ट्रॉफी 2019 में शनिवार को राजस्थान और बिहार के बीच एलीट ग्रुप सी के मैच में दीपक चाहर के जबरदस्त हरफनमौला प्रदर्शन के बूते राजस्थान ने बिहार को आसानी से हरा दिया।

दीपक चाहर ने बल्ले से खेली दमदार पारी, बनाए नाबाद 63 रन

जयपुर के केएल सैनी स्टेडियम में शनिवार को राउंड 13 के इस मैच में राजस्थान ने बिहार को 159 रनों के बड़े अंतर से मात दी जिसमें भारत के युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने बल्लेबाजी में और गेंदबाजी दोनों ही विभाग में बेहतरीन प्रदर्श किया।

दीपक चाहर ने टी-20 के बाद अब वनडे के लिए पेश की दावेदारी विकेट लेने के साथ खेली 63 रनों की तूफानी पारी 2

इस मैच में दीपक चाहर ने पहले बल्लेबाजी में मिले मौके को भुनाते हुए तूफानी पारी खेली। दीपक चाहर ने 51 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 63 रनों की पारी खेली जिसके बाद गेंदबाजी में बारी आने पर चाहर ने 3 ओवर की गेंदबाजी में केवल 2 रन देकर एक विकेट भी हासिल किया।

ऐसा रहा राजस्थान-बिहार मैच का हाल, गेंदबाजी में चमके राहुल चाहर

इस विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान की टीम के लिए सफर अच्छा नहीं रहा और बिहार से मैच होने से पहले वो 7 मैचों में केवल 1 जीत ही हासिल कर सके थे। लेकिन इस मैच में राजस्थान ने शानदार प्रदर्शन किया। राजस्थान की टीम को यश कोठारी(59) और चेतन बिष्ट(49) ने बेहतरीन शुरुआत देते हुए 92 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद राजस्थान की पारी लड़खड़ा गई और 156 रन पर 5 विकेट खो दिए। यहां से दीपक चाहर और राजेश विश्नोई ने 112 रन की साझेदारी कर टीम को 268 के स्कोर तक पहुंचाया। चाहर ने 63 और विश्नोई ने 61 रन बनाए।

दीपक चाहर ने टी-20 के बाद अब वनडे के लिए पेश की दावेदारी विकेट लेने के साथ खेली 63 रनों की तूफानी पारी 3

इसके जवाब में बिहार की टीम ने अपनी पारी शुरू की लेकिन उन्हें लगातार अंतराल में राजस्थान के गेंदबाजों ने झटके दिए और बिहार की पूरी टीम को 109 रन के स्कोर पर ही ढेर कर 159 रनों की बड़ी जीत हासिल की। राजस्थान के लिए दीपक चाहर को 1 तो उनका भाई राहुल चाहर को 4 सफलताएं हाथ लगी। इस तरह से राजस्थान ने दूसरी जीत हासिल की।

 

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts