विराट उर रोहित को नेट्स पर यह गेंदबाजी कराते थे दीपक चाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: नेट्स पर रोहित शर्मा और विराट कोहली के सामने इस रणनीति से गेंदबाजी करते थे दीपक चाहर 

WORLD CUP 2019: नेट्स पर रोहित शर्मा और विराट कोहली के सामने इस रणनीति से गेंदबाजी करते थे दीपक चाहर

इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे एकदिवसीय विश्व कप में भारतीय टीम की अभी तक काफी दमदार शुरुआत देखने को मिली हैं. टीम इंडिया अभी तक टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों को मात दे चुकी हैं. दोनों ही मैचों में टीम इंडिया के बल्लेबाजो ने काफी शानदार खेल दिखाया और इसका बहुत हद तक श्रेय नेट बॉलर्स को भी जाता हैं.

बोर्ड द्वारा भारत से युवा तेज गेंदबाजो को नेट पर भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने के लिए भेजा था और इन गेंदबाजो में एक नाम दीपक चाहर का भी था. पिछले दो सालों में आईपीएल और घरेलू स्तर पर काफी नाम कमा चुके दीपक चाहर इस भूमिका में भी करे उतरे और टीम के बल्लेबाजों को अच्छा अभ्यास भी कराया.

इन-स्विंग और आउट-स्विंग से कराई मदद 

WORLD CUP 2019: नेट्स पर रोहित शर्मा और विराट कोहली के सामने इस रणनीति से गेंदबाजी करते थे दीपक चाहर 1

दीपक चाहर ने नेट्स पर भारतीय टीम के ऊपरीक्रम के बल्लेबाजो को इंग्लैंड की परिस्तिथियों को ध्यान में रखते हुए इन-स्विंग और आउट-स्विंग की बढ़िया प्रैक्टिस कराई. दीपक चाहर ने हाल में ही टाइम्स नाउ से बातचीत के दौरान बताया कि उनकी गेंदबाजी के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा उनकी बहुत तारीफ करते थे. दीपक चाहर ने अपने बयान में कहा,

”मुझे नेट्स पर हमारे टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को इन-स्विंगर और आउट-स्विंगर गेंदबाजी कराने के लिए कहा गया था.  इस बात में कोई शक नहीं हैं कि हमारे टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज कितने टैलेंटेड हैं. रोहित भाई और विराट भाई इंग्लैंड में जरुर अच्छा करेगे. वह दोनों ही स्विंग गेंद को बहुत अच्छे से खेलते हैं.”

धोनी का नहीं हैं कोई तोड़ 

WORLD CUP 2019: नेट्स पर रोहित शर्मा और विराट कोहली के सामने इस रणनीति से गेंदबाजी करते थे दीपक चाहर 2

26 वर्षीय दीपक चाहर ने आगे कहा कि मैनेजमेंट उन्हें ज्यादा से ज्यादा विराट कोहली को गेंदबाजी करने के लिए कहा गया था और मेरी हर एक गेंद का कोहली के पास जवाब था. दीपक चाहर ने कहा, ”मैंने नेट्स पर सबसे ज्यादा गेंदबाजी विराट कोहली के सामने की और ऐसा करने के लिए मुझे टीम मैनेजमेंट ने कहा था. विराट कोहली के पास मेरी हर एक गेंद का जवाब था.”

टीम इंडिया के लिए एक वनडे और एक ट्वेंटी-20 मैच खेल चुके दीपक चाहर ने आगे कहा, ”नेट्स पर मैंने हार्दिक पांड्या और माही भाई (महेंद्र सिंह धोनी) को भी गेंदबाजी की. धोनी भाई स्विंग को बहुत आराम से खेलते हैं. धोनी कभी भी सामने वाले गेंदबाज को नहीं देखते और यही एक कारण भी हैं कि उन्हें दिमाग में क्या चल रहा हैं आप नहीं पढ़ सकते.”

Related posts