दीपक चाहर ने लगातार दूसरे टी-20 मुकाबले में लिया हैट्रिक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दीपक चाहर ने लगातार दूसरे टी-20 मुकाबले में लिया हैट्रिक 

दीपक चाहर ने लगातार दूसरे टी-20 मुकाबले में लिया हैट्रिक

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में हैट्रिक लिया था। उस मुकाबले में 7 रन देकर उन्होंने 6 विकेट लिए और टी-20 इंटरनेशनल में यह सबसे बेहतरीन गेंदबाजी थी। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज की समाप्ति के बाद अब वह राजस्थान के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहे हैं। टीम का मुकाबला आज विदर्भ से हुआ।

फिर लिया हैट्रिक

दीपक चाहर

बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेने के सिर्फ दो दिन बाद दीपक चाहर ने एक और हैट्रिक लिया है। विदर्भ के खिलाफ मुकाबले के अंतिम तीन गेंद पर उन्होंने तीन बल्लेबाजों को आउट किया है। यह मुकाबला त्रिवेन्द्रम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जायेगा।

बारिश और मैदान गीला होने की वजह से यह मुकाबला 13-13 ओवर का हुआ। पहले दो ओवर में दीपक को एक भी विकेट नहीं मिला। अंतिम ओवर में दीपक ने हैट्रिक समेत कुल 4 विकेट चटकाए।

इन्हें किया आउट

दीपक चाहर

13वें ओवर की चौथी गेंद पर दीपक चाहर ने दर्शन नक्लंडे को आउट किया। वह अपना खाता भी नहीं खेल पाए थे। अगली ही गेंद पर चाहर ने श्रीकांत वाघ को सीपी सिंह के हाथों कैच आउट करवाया। वाघ के बल्ले से 13 रन निकले थे।

मुकाबले की अंतिम गेंद पर उन्होंने अक्षय वाडकर को आउट कर अपना हैट्रिक पूरा लिया। बांग्लादेश के खिलाफ मैच की तरफ उन्होंने यहाँ भी बोल्ड कर अपना हैट्रिक पूरा लिया। दीपक लगातार दो टी-20 मैच में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन गये हैं।

100 रनों का लक्ष्य

दीपक चाहर

विदर्भ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 13 ओवर में सिर्फ 99 रन बनाये। इस मुकाबले में दीपक चाहर के अलावा बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में फॉर्म से जूझ रहे खलील अहमद भी खेल रहे थे। उन्होंने तीन ओवर में 23 रन देकर एक विकेट लिया।

13 ओवर का मैच होने के बावजूद विदर्भ के बल्लेबाज बड़े शॉट नहीं खेल पाए। राजस्थान को मुकाबला जीतने के लिए 100 रनों की जरूरत है। राजस्थान को अपने पीछे मुकाबले में तमिलनाडु के खिलाफ हार मिली थी।

Related posts