दीपक चाहर

भारतीय क्रिकेट टीम में बांग्लादेश के खिलाफ तूफानी गेंदबाजी करते हुए दीपक चाहर ने टीम इंडिया में जगह पक्की की थी. लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए आखिरी वनडे मैच से पहले दीपक को इंजरी के चलते टीम से बाहर होना पड़ा. तेज गेंदबाज का स्ट्रेस फ्रैक्चर टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है. हालांकि अभी ये तय नहीं हुआ है कि चाहर, टीम में कब वापसी करेंगे.

चुनिंदा मैच खेलेंगे दीपक चाहर

दीपक चाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए आखिरी वनडे मैच में इंजरी के चलते टीम से बाहर हुए दीपक चाहर ने टेलीग्राफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा,

मेरी कमर में स्ट्रेस फ्रैक्चर ज्यादा मैच खेलने की वजह से हुआ है. रणजी ट्रॉफी शुरू होने से पहले मैं सभी मैच खेल रहा था. पिछले दो सालों से ये सब चल रहा था. इसलिए अब मुझे चयन करना होगा कि कौन से मैच खेलने हैं और कौन से नहीं. वरना मैं आगे नहीं खेल पाऊंगा.”

स्ट्रेस फ्रैक्चर से जूझ रहे दीपक चाहर ने कहा अब चुनिन्दा मैच खेलेंगे, आईपीएल खेलने पर कही ये बात 1

आईपीएल में खेलते नजर आएंगे चाहर

दीपक चाहर

दीपक चाहर की इंजरी टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है. पिछले कुछ दिनों चाहर ने अपनी तूफानी गेंदबाजी से सभी को मुरीद बना लिया. बांग्लादेश के खिलाफ तो दीपक ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मात्र 7 रन देकर 6 विकेट हासिल करते हुए टी20 आई का बेस्ट फिगर अपने नाम कर लिया.

दीपक की इंजरी के बाद खबर आ रही थी कि चाहर आईपीएल खेलने से चूक सकते हैं. मगर इंटरव्यू के दौरान जब चाहर से पूछा गया कि क्या वो आईपीएल में भी कुछ मैच खेलेंगे तो इसपर उन्होंने कहा,

नहीं ऐसा नहीं है, क्योंकि मैच प्रैक्टिस भी जरूरी है. अपनी लय हासिल करने के लिए आईपीएल एक अच्छा मंच है. दो महीनों में आप 14 मैच खेलते हैं, जो कि ज्यादा नहीं है.

दिक्कत वहां हुई जब हम बांग्लादेश सीरीज के दौरान 7 दिन में 3 मैच खेले. इसके बाद मैंने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी खेलनी शुरू कर दी. विजय हजारे ट्रॉफी में भी मैंने पांच दिनों में चार मैच खेल लिए और शायद इसी वजह से मुझे चोट लग गई.