दीपक चाहर ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ ली ओवर हैट्रिक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दीपक चाहर ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ ली ओवर हैट्रिक 

दीपक चाहर ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ ली ओवर हैट्रिक

सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी में आज गुरूवार को एक लीग मुकाबला राजस्थान और उत्तर प्रदेश की टीम के बीच खेला जा रहा. इस मैच का टॉस राजस्थान की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए हैं. इस मैच में दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी की, जिसे वह एकबार फिर सुर्खियों में आ गए हैं.

दीपक चाहर ने ली ओवर हैट्रिक

दीपक चाहर
दीपक चाहर

दीपक चाहर ने गुरूवार को खेले जा रहे इस मैच में ओवर हैट्रिक ली है. दरअसल, वह उत्तर प्रदेश की पारी का अंतिम ओवर लेकर आ रहे थे. इस ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने मोहसिन खान को चन्द्रपाल सिंह के हाथों कैच करा दिया.

इसके बाद अपनी तीसरी गेंद पर सानू सैनी को भी कैच आउट करा दिया था. इसके बाद सौरव चौबे को भी उन्होंने अपनी चौथी गेंद पर अखिल के हाथों कैच करा दिया और उन्होंने इस तरह अपने एक ही ओवर में हैट्रिक लेने का यह शानदार करनामा कर दिया.

विदर्भ के खिलाफ भी लिए थे तीन लीगल गेंदों पर लिए थे 3 विकेट

दीपक चाहर ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ ली ओवर हैट्रिक 1

दीपक चाहर ने सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ही मंगलवार को राजस्थान के लिए खेलते हुए विदर्भ के खिलाफ 3 लीगल गेंदों पर 3 विकेट हासिल किये थे. वह विदर्भ की पारी का 13वां ओवर लेकर आ रहे थे. अपने इस ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने दर्शन नक्लंडे को आउट किया. अगली गेंद उनकी वाइड हो गई, लेकिन वाइड के बाद अगली ही गेंद पर चाहर ने श्रीकांत वाघ को भी आउट कर दिया.

मुकाबले की अंतिम गेंद पर उन्होंने अक्षय वाडकर को आउट कर उन्होंने 3 लीगल गेंदों पर 3 विकेट हासिल कर लिए हैं. दरअसल, उन्होंने इस दौरान वाइड गेंद भी फेक दी थी. जिस वजह से उनकी यह हैट्रिक क्रिकेट के नियमों के मुताबिक रिकॉर्ड बुक में दर्ज नहीं होगा.

नागपुर टी-20 में भारत के लिए ली थी हैट्रिक

दीपक चाहर

दीपक चाहर ने रविवार को ही नागपुर टी-20 में भारतीय टीम के लिए हैट्रिक ली थी. नागपुर टी-20 में दीपक चाहर ने अपने 3.2 ओवर में मात्र 7 रन देकर कुल 6 विकेट हासिल किये थे. वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे.

Related posts