दीपक चाहर की चोट उभरी, आईपीएल तक हो सकते हैं बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले आई बुरी खबर, सबसे ज्यादा विकेट चटका रहा गेंदबाज लंबे समय के लिए चोटिल 

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले आई बुरी खबर, सबसे ज्यादा विकेट चटका रहा गेंदबाज लंबे समय के लिए चोटिल

भारतीय क्रिकेट टीम की अगली सीरीज श्रीलंका के खिलाफ टी20 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए सोमवार को टीम का चयन किया गया। भारतीय टीम के लिए इन सीरीज में लंबे समय के बाद चोट से उबरते हुए जसप्रीत बुमराह की वापसी की खुश खबरी मिली। लेकिन बुमराह की वापसी की खुश खबरी के साथ ही एक बड़ी बुरी खबर भी मिली है।

दीपक चाहर चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर

जी हां… भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तो टीम में लौट आए हैं लेकिन वहीं टीम के युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर चोटिल हो गए हैं। जिसके बाद श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में नहीं शामिल किए गए हैं।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले आई बुरी खबर, सबसे ज्यादा विकेट चटका रहा गेंदबाज लंबे समय के लिए चोटिल 1

जिसके बाद अब वो ना केवल इन दोनों ही सीरीज से ही बाहर हुए हैं बल्कि माना जा रहा है कि वो लंबे समय तक टीम से दूर हो सकते हैं। दीपक चाहर ने भारतीय सीमित ओवर की टीम में अपनी जगह को स्थापित करते जा रहे थे।

दीपक चाहर भारतीय टीम के लिए कर रहे थे अच्छा काम

लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान उन्हें अपनी पीठ में तकलीफ होने लगी। जिसके बाद वो मैदान में इससे कहराते भी नजर आए। उस मैच में को चाहर ने जैसे-तैसे अपने ओवर पूरे किए लेकिन कटक वनडे से बाहर हो गए।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले आई बुरी खबर, सबसे ज्यादा विकेट चटका रहा गेंदबाज लंबे समय के लिए चोटिल 2

दीपक चाहर भारतीय टीम के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद साबित हो रहे थे और वो जो मैच खेल रहे थे उनमें उनका योगदान जबरदस्त रहा। खासकर टी20 इंटरनेशनल मैचों में दीपक चाहर ने भारतीय टीम के लिए स्ट्राइक तेज गेंदबाज की भूमिका अदा की जिसमें उन्होंने शानदार काम को अंजाम दिया।

दीपक चाहर पर एमएसके प्रसाद ने कही ये बात

इस साल भारत के लिए टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने की बात करें तो दीपक चाहर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे जिन्होंने 9 मैचों में 16 विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 7 रन देकर 6 विकेट लेने का कारनामा किया था तो साथ ही हैट्रिक भी हासिल की थी।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले आई बुरी खबर, सबसे ज्यादा विकेट चटका रहा गेंदबाज लंबे समय के लिए चोटिल 3

लेकिन अब चाहर के पीठ की तकलीफ फिर से उभर आयी है जिसके बाद तो माना जा रहा है कि वो ठीक होने में लंबा वक्त ले सकते हैं। भारत के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इसको लेकर कहा कि “दीपक अच्छा कर रहा था। वो विजय हजारे ट्रॉफी में खेल रहा था और अचानक से विशाखापट्टनम में दूसरे वनडे के दौरान उनकी पीठ की चोट बढ़ गई। हमने पर्याप्त बैकअप खिलाड़ी तैयार किए हैं। हमारे पास प्रतिभावन गेंदबाजों का अच्छा पूल है। हमारे पास खलील अहमद भी हैं जो रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं और टी20 में शमी की जगह पर नवदीप सैनी होंगे।”

Related posts