पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने केएल राहुल को उपकप्तान बनाये जाने के फैसला को गलत ठहराया 1

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के बीच हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया गया। आईपीएल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के एक लंबे दौरे पर जा रही है। इसी पर चयनकर्ताओं ने भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया, जिसमें कुछ फैसले तो हैरान करने वाले रहे।

रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर चोट की वजह से नहीं चुना

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने सभी को चौंकाते हुए रोहित शर्मा को सभी टीम से बाहर रखा तो वहीं केएल राहुल को सीमित ओवर की क्रिकेट में उपकप्तान बना दिया गया। रोहित शर्मा फिलहाल अनफिट हैं।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा को आईपीएल के इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई। जिसके बाद से वो आईपीएल में भी नहीं खेल पा रहे हैं। इसी बीच रोहित शर्मा की चोट को देखते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जगह नहीं दी।

रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल को बनाया गया उपकप्तान

अब सवाल ये खड़ा होता है कि मुंबई इंडियंस के टीम मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा के बाहर होने पर पुष्टि नहीं की है और ना ही रोहित शर्मा के खुद की तरफ से चोट के इतनी गंभीर होने के संकेत मिले हैं कि वो आने वाले महीनें में भी नहीं फिट हो पाएंगे।

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने केएल राहुल को उपकप्तान बनाये जाने के फैसला को गलत ठहराया 2

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने केएल राहुल को उपकप्तान बनाये जाने के फैसला को गलत ठहराया 3

ऐसे में रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के दौरे से बिल्कुल बाहर रखने का फैसला दिग्गजों की समझ से परे हैं। इन दिग्गज खिलाड़ी में पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीपदास गुप्ता का तो ये मानना है कि केएल राहुल को उकप्तान बनाने में जल्दबाजी कर दी गई।

दीपदास गुप्ता ने माना, उपकप्तान बनाने में कर दी जल्दबाजी

दीपदास गुप्ता ने कहा कि  “अब तक रोहित ने फिलहाल तो कोई भी मुकाबला नहीं खेला है लेकिन मुझे लगता है कि जब वो मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने के लिए फिट होंगे तो वो भारतीय टीम का हिस्सा होंगे। मुझे जो अब तक खबर मिली है वो 50-50 का मामला है हालांकि उन्होंने नेट्स में बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी है।”

'प्लेयर ऑफ द सीरीज'

“मुझे ऐसा लगता है ये बस कुछ समय की ही बात है। जैसे ही मैच खेलने के लिए तैयार फिट होंगे या कुछ मैच में खेलेंगे फिट पाए जाएंगे वो पूरी तरह से वापसी के लिए तैयार होंगे। ये हेमस्ट्रिंग का मामला है और आप किसी को भी तब तक शामिल नहीं करना चाहते हैं जब तक कि वो 100 प्रतिशत फिट नही हो।”

लेकिन साथ ही दीपदास गुप्ता ने इस बात को लेकर निराशा जाहिर की कि केएल राहुल को उपकप्तान घोषित करने में जल्दबाजी कर दी गई। इसे लेकर दीपदास गुप्ता ने कहा कि “इस फैसले पर पहुंचने के लिए तब तक इंतजार करना चाहिए था जब कि कि रोहित के फिटनेस को लेकर सबकुछ साफ नहीं हो जाता।”