दीपिका पादुकोण प्रकाश पादुकोण राहुल द्रविड़ अभिनव बिंद्रा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

देश में खुला पहला निजी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स..तो दीपिका पादुकोण ने किया यह ट्वीट 

देश में खुला पहला निजी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स..तो दीपिका पादुकोण ने किया यह ट्वीट

भारत में सभी खेलों को नये आयाम देने के मकसद से देश का पहला निजी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का उद्घाटन किया गया है. इस केंद्र को भारत के पूर्व दिग्गज शटलर प्रकाश पादुकोण और भारतीय क्रिकेट टीम की दीवार के कहे जाने राहुल द्रविड़ के नाम पर खोला गया है. देश के पहले इतने बड़े निजी क्रीडा केंद्र खुलने पर खुद दीपिका पदुकोण ने भी खुशी जताई है.

कई लिहाज से बेहद ख़ास है यह केंद्र-

देश में खुला पहला निजी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स..तो दीपिका पादुकोण ने किया यह ट्वीट 1

पादुकोण द्रविड़ सेंटर फॉर स्पोर्ट्स एक्सीलेंस स्थापना बेंगलुरु के यलहंका में हुई. यह अपने आप में सबसे पहला निजी केंद्र है, जों 50 एकड़ में फैला हुआ है. खास बात यह है कि यह भारत का पहला निजी क्रीड़ा केंद्र है. जहां सभी खेलों का शिक्षण और प्रशिक्षण दिया जाएगा. जिसमे नये खिलाड़ियों से लेकर विशिष्ट खिलाड़ियों तक को प्रशिक्षण दिया जाएगा. इस केंद्र की स्थापना पूर्व राष्टट्रीय चैंपियन विवेक कुमार के साथ पूर्व दिग्गज शटलर खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण ने की है. इस केंद्र के सह अध्यक्ष भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ होंगे.

दीपिका पादुकोण ने दी बधाई-

प्रकाश पादुकोण की बेटी और बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा दीपिका पादुकोण ने देश के इस पहले केंद्र के खुलने पर खुशी जताई है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, पादुकोण- द्रविड़ सेंटर फॉर स्पोर्ट्स एक्सीलेंस [ पीडीसीएसई] यह सबसे अच्छी चीज है जो हो सकती थी.

द्रविड़ ने की अभिनव बिंद्रा की तारीफ-

देश में खुला पहला निजी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स..तो दीपिका पादुकोण ने किया यह ट्वीट 2

राहुल द्रविड़ ने इस सेंटर पर खुशी जताते हुए कहा, यह सेंटर निश्चित तौर पर भारत में खेलों के विकास में सहायक होगा. वहीं इस केंद्र में ओलम्पिक गोल्ड मेडेलिस्ट अभिनव बिंद्रा ने शूटिंग केंद्र खोला. इस मौके पर राहुल द्रविड़ ने बिंद्रा की तारीफ़ करते हुए कहा, ‘जब मैं रिटायर हुआ मैं नहीं जानता था कि मैं क्या करूं जबकि अभिनव बिंद्र जानते थे कि उन्हें क्या करना है और यह सुविधा बेहद जल्दी सामने आई. यही फर्क एक टेस्ट बैट्समैन और शार्प शूटर में होता है.’

Related posts

Leave a Reply