इन तीन खिलाड़ियों की कमी की वजह से भारतीय टीम को मिली पहले टी-20 मैच में हार 1
India celebrate after taking the wicket of New Zealand's Tim Seifert during the third Twenty20 international cricket match between New Zealand and India in Hamilton on February 10, 2019. (Photo by MICHAEL BRADLEY / AFP) (Photo credit should read MICHAEL BRADLEY/AFP/Getty Images)

विश्व कप से पहले भारतीय टीम की आखिरी सीरीज का कल आगाज हो गया. पहले ही मैच में भारतीय टीम की हार हुई. हार ऐसी हुई की भारत अब टी-20 सीरीज भी नहीं जीत सकता. क्योंकि ये सीरीज सिर्फ दो मैचों की थी. अगर भारतीय टीम अगला मैच जीत भी जाती है. तो ये सेर्रिज ड्रा हो जाएगा.

भारतिय्ब टीम ने पहले मैच में कई बदलाव किए. उन्होंने अपने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को बाहर किया. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे विजय शंकर को भी बाहर किया. आइए आपको बताते हैं उन तीन खिलाड़ियों के बारे में जिनकी टीम में ना होने की वजह से भारत को हार मिली.

1. भुवनेश्वर कुमार 

इन तीन खिलाड़ियों की कमी की वजह से भारतीय टीम को मिली पहले टी-20 मैच में हार 2

भारत पहले मैच में बहुत छोटा टारगेट डिफेंड कर रहा था. एक समय ऐसा लग रहा था भारत ये मैच हार जाएगा. लेकिन जसप्रीत बुमराह ने बीच के ओवरों में शानदार गेंदबाजी करभारत को मैच में वापस लेकर आएं. जिसके बावजूद आखिरी के ओवर में भारतीय टीम के पास 14 रन डिफेंड करने को थे. यहाँ अगर भारतीय टीम में भुवनेश्वर कुमार होते तो भारत के पक्ष में ये मैच आ जाता. क्योंकि आखिरी के ओवरों में ये खिलाड़ी सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक माना  जाता है.

2. हार्दिक पांड्या 

इन तीन खिलाड़ियों की कमी की वजह से भारतीय टीम को मिली पहले टी-20 मैच में हार 3

भारतीय टीम का ये स्टार ऑलराउंडर चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए. ये खिलाड़ी जब भारत के लगातार विकेट गीर रहे थे.उस समय तेज बलेल्बाजी करने का माद्दा रखता है. वो अपनी गेंदबाजी से भी भारत के लिए एक या दो विकेट ले सकते हैं. कल के मैच में भी इस खिलाड़ी की टीम में कमी खली.

3. केदार जाधव 

इन तीन खिलाड़ियों की कमी की वजह से भारतीय टीम को मिली पहले टी-20 मैच में हार 4

भारतीय टीम के इस खिलाड़ी को टी-20 टीम में मौका नहीं दिया गया. वो न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम का हिस्सा थे. लेकिन उनको एक भी मैच नहीं खिलाया गया. ये खिलाड़ी भी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में भारतीय टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर सकता था.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।