दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल में कल हुए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हरा दिया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने सिर्फ 41 गेंदों में 82 रन ठोंक दिए. पृथ्वी शॉ ने 18 गेंदों में फिक्टी बनाई. पृथ्वी शॉ इसके साथ ही आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले 13वें बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से वो सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में क्रिस मॉरिस के बाद दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

आज हम अपने इस आर्टिकल के जरिए आपको ये बताने जा रहे हैं कि आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से अभी तक सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले 5 बल्लेबाज कौन से हैं.

आईपीएल इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले 5 बल्लेबाज

1-क्रिस मॉरिस

दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल में इस वक्त राजस्थान रॉयल्स की टीम के स्टार ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस 2016 में दिल्ली कैपिटल्स ( तब दिल्ली डेयरडेविल्स नाम था) का हिस्सा थे. दिल्ली के अरूण जेटली स्टडियम में 27 अप्रैल को क्रिस मॉरिस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 17 गें दो में अर्धशतक लगाया था. क्रिस मॉरिस ने इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए 82 रनों की पारी खेली थी.आईपीएल में क्रिस मॉरिस सबसे तेज अर्धशतक लागने के मामले में 8वें नंबर पर हैं.

2- पृथ्वी शॉ

दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल के अभी तक के इतिहास में पृथ्वी शॉ दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. शॉ ने इसी सीजन में केकेआर के खिलाफ हुए मुकाबले में 18 गेंदो में अर्धशतक जड़ते हुए यह कारनामा किया. शॉ ने इस मैच में 82 रनों की पारी खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स की जीत में बड़ा रोल अदा किया.

3- ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स

मौजूदा आईपीएल के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत तीसरे ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने दिल्ली की तरफ से खेलते हुए आईपीएल में सबसे तेज पचासा जड़ा है.

ऋषभ पंत ने साल 2019 में आईपीए के 12वें सीजन में ये उपलब्धि मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्हीं के घर में वानखेड़े स्टेडियम में हासिल की थी. पंत ने 78 रनों की पारी खेली थी. पंत ने मैच में 18 गेंदों में 50 रन बनाए थे.

4- वीरेंद्र सहवाग

दिल्ली कैपिटल्स

 

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने 1 मई 2012 को आईपीएल के 5वें संस्करण में दिल्ली की तरफ से खेलते में 20 गेंदों में अर्शतक लगाया था. सहवाग ने जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडिम में हुए इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 73 रनों की पारी खेली थी.

5- मार्कस स्टोइनिस

दिल्ली कैपिटल्स

मार्कस स्टोइनिस ने आईपीएल के पिछले सीजन में 20 सितंबर 2020 को दुबई में पंजाब किंग्स के खिलाफ 20 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था. मार्कस स्टोइनिस ने इस मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ 53 रनों की शानदार पारी खेली थी. स्टोइनिस दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले 5वें बल्लेबाज हैं.