गौतम गंभीर

पिछले कुछ वक्त से खबर आ रही है कि दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर, फ्रेंचाइजी के शेयर खरीदना चाहते थे, लेकिन अब खबर आ रही है कि इसके लिए खिलाड़ी को थोड़ा इतंजार करना पड़ सकता है. मौजूदा वक्त में  जीएमआर और जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स संयुक्त रूप से फ्रेंचाइजी के मालिक हैं.

गौतम गंभीर अभी नहीं बनेंगे दिल्ली कैपिटल्स के मालिक

गौतम गंभीर

दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर से जुड़ी खबरें सामने आ रही हैं कि वह जल्द ही दिल्ली का मालिकाना हक ले सकते हैं लेकिन अब दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा,

कि इस बात पर चर्चा जारी है लेकिन यह करार अभी होता नहीं दिख रहा है. यह अभी नहीं हो रहा. उनके बोर्ड में आने की चर्चा थी और अगर ईमानदारी से कहूं तो अभी भी चर्चाएं हैं, लेकिन यह इस सीजन 99.9 प्रतिशत नहीं हो रहा है. अगर यह बाद में होता है तो यह अलग कहानी होगी, लेकिन यह 2020 सीजन से पहले होता नहीं दिख रहा.

गौतम गंभीर के दिल्ली के मेंटोर बनने पर भी है संशय

पिछले काफी वक्त से इन खबरों ने भी काफी तूल पकड़ा था कि दिल्ली कैपटिल्स अपने पूर्व कप्तान को टीम में बतौर मैंटोर टीम में शामिल करेगी. 2019 में सौरव गांगुली, दिल्ली से बतौर मैंटौर जुड़े थे लेकिन बीसीसीआई प्रेसिडेंट बनने के बाद अब वह स्थान खाली है. इस सवाल पर अधिकारी ने कहा,

गौतम गंभीर खरीदना चाहते हैं दिल्ली कैपिटल्स के मालिकाना हक, इस वजह से अभी नहीं बन सकते मालिक 1

इस सवाल पर भी ना है. हम फिलहाल इस मुद्दे पर विचार नहीं कर रहे हैं. कोच रिकी पोंटिंग और बाकी के सपोर्ट स्टाफ के तौर पर हमारे पास मजबूत इकाई है. साथ ही हम नहीं जानते कि गौतम गंभीर बोर्ड में आ सकते हैं या नहीं क्योंकि वह सांसद भी हैं.

वहीं बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से साफ कहा

अगर गौतम गंभीर आईपीएल टीम के मेंटोर बनते हैं तो कागजों पर हितों के टकराव का मुद्दा नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा, तकनीकी रूप से कागजों पर हितों के टकराव का मुद्दा नहीं होगा.

शुरुआत से ही आईपीएल का हिस्सा रहे हैं गौतम गंभीर

गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने 2008 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ ही अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी. 3 सीजन दिल्ली के साथ खेलने के बाद फ्रेंचाइजी ने गंभीर को रिलीज कर नीलामी का रास्ता दिखाया. जहां कोलकाता नाइट राइडर्स ने गंभीर को खरीद कर टीम की कप्तानी सौंपी. इसके बाद तो गंभीर ने शानदार तरीके से केकेआर को 2 खिताबी जीत दिलाई.

लंबे वक्त तक केकेआर की कप्तानी करने के बाद 2018 में गंभीर, दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ गए. लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन के चलते बीच टूर्नामेंट से ही गंभीर को कप्तानी से हटाकर श्रेयस अय्यर को कप्तान बना दिया गया. 2018 के बाद 2019 में अय्यर की कप्तानी में दिल्ली ने 7 साल बाद प्ले ऑफ के लिए क्वालिफाई किया. दिल्ली ने आईपीएल 2020 के लिए कप्तान बरकरार रखा है.