delhi capitals team
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

साल 2021 में होने वाले आईपीएल टूर्नामेंट में एक बार फिर क्रिकेट का बड़ा रोमांच देखने को मिलेगा. हर सीजन की तरह इस सीजन में भी कुछ ऐसे बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जो फैंस के उम्मीद के मुताबिक हों. हालांकि इस रिपोर्ट में हम बात करेंगे आईपीएल के इतिहास में 13वें सीजन के फाइनल में जगह बनाने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स की.

दरअसल दिल्ली कैपिटल्स का इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में शानदार प्रदर्शन रहा. फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस से हुई थी. जिसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा था. दिल्ली कैपिटल्स ने फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 157 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया था. जिसे मुंबई ने रोहित शर्मा की 66 रन की शानदार पारी के दम पर जीत लिया था.

श्रेयस अय्यर

shreyas iyer

हालांकि आईपीएल के इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से फाइनल में सबसे ज्यादा रन कप्तान श्रेयस अय्यर के बल्ले से निकले निकले थे. जिन्होंने 65 रन शानदार पारी खेली थी. इस दौरान उनका साथ ऋषभ पंत ने दिया था. श्रेयस अय्यर का आईपीएल रिकॉर्ड काफी बेहतरीन रहा है.

उन्होंने कई अच्छे रिकॉर्ड के साथ ही अपने नाम कई बड़ी उपलब्धि भी हासिल की है. साल 2015 में अय्यर ने अपना आईपीएल डेब्यू किया था. 2020 में उन्होंने 500 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज किया. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की टीम में उनका हर मैच में बनाव रहना तय माना जा सकता है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse