दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल में दिल्ली के लिए खेलने वाले नेपाल के तेज गेंदबाज संदीप लमिछाने को भी कोरोना ने जकड़ लिया है। हाल ही में खत्म हुए आईपीएल के 13वें सीज़न में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को फ़ाइनल में पहुंचने के बाद मुंबई इंडियंस से 10 रन की हार मिली थी। जिससे दिल्ली की टीम एक बार फिर खिताब से चूक गई। फ़ाइनल के बाद संदीप ऑस्ट्रेलिया में हर साल होने वाली बिग बैश लीग खेलने के लिए दुबई से सीधे ऑस्ट्रेलिया चले गए थे। इसे बुरी किस्मत ही कहा जाएगा क्योंकि सीज़न शुरु होने से ठीक 2 सप्ताह पहले उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आ गई।

खुद ट्वीट कर के दी जानकारी

दिल्ली कैपिटल्स का खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में निकला कोरोना पॉज़िटिव, बिग बैश लीग में आएगा नजर 1

नेपाल के इस 20 वर्षीय गेंदबाज ने क्रिकेट प्रशंसकों को अपनी कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव होने की जानकारी सोशल मीडिया के ज़रिए दी। उन्होंने अपने पर्सनल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि

“मैं अपना कर्तव्य समझते हुए आप लोगों को ये जानकारी देना चाहता हूँ चेकअप के बाद मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटव आई है, बीते दो-तीन दिनों से ही बदन दर्द की शिकायत थी, लेकिन अभी पहले से बेहतर महसूस कर रहा हूँ। आप सब की दुआओं के सहारे सब ठीक हो जाएगा, और जल्द ही फिर से मैदान पर उतरूंगा, यही उम्मीद है।”

बिग बैश में रहा है बेहतरीन प्रदर्शन

दिल्ली कैपिटल्स का खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में निकला कोरोना पॉज़िटिव, बिग बैश लीग में आएगा नजर 2

ऑस्ट्रेलिया में हर साल होने वाली और क्रिकेट की बेहद अहम लीग मानी जाने वाली बिग बैश लीग में अभी तक संदीप ने काफ़ी बेहतर प्रदर्शन किया है। संदीप इस सीज़न से पहले तक बिग बैश लीग की फ्रैंचाइज़ी मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलते थे, टीम के साथी खिलाड़ी एडम जम्पा के साथ मिलकर मेलबर्न की गेंदबाजी को मजबूत किया है।

गौरतलब है कि इस सीज़न में संदीप का मेलबर्न के साथ करार समाप्त हुआ है और उन्होंने बिग बैश लीग की होबार्ट हरीकेन्स फ्रैंचाइज़ी के साथ करार किया था। मगर अफ़सोस ये कि नई फ्रैंचाइज़ी के साथ सफ़र शुरु करने से पहले ही वो महामारी की ज़द में आ गए।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कमा रहे हैं नाम

दिल्ली कैपिटल्स का खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में निकला कोरोना पॉज़िटिव, बिग बैश लीग में आएगा नजर 3

टी20 फ़ॉर्मैट में संदीप नेपाल की राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं, इसके अलावा इस गेंदबाज ने पाकिस्तान, वैस्टइंडीज़ और कनाड़ा में होने वाली टी20 लीग्स में भी अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया है। संदीप पहले नेपाली क्रिकेटर हैं जिन्हें आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट हासिल हुआ है। वो 2018 में अपनी शुरुआत से ही दिल्ली की टीम से जुड़े हुए हैं, हालांकि इस सीज़न में संदीप को खेलने का मौका नहीं मिला। पिछले हफ़्ते ही वो दुबई से ऑस्ट्रेलिए गए थे।