IPL 2021: दिल्ली की जीत ने बिगाड़ा प्लेऑफ का समीकरण, इन 2 टीमों का प्लेऑफ से बाहर होना हुआ तय 1

आबुधाबी के मैदान पर खेले गए आईपीएल के 35वे मुकाबलें में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को  रन से हरा दिया.और प्लेऑफ में पहुचने वाली पहली टीम बनी. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने अय्यर, पन्त , और शिमरोन हेट्मायर की छोटी लेकिन उपयोगी पारी की बदौलत 154 रन बनाये. लेकिन दिल्ली के गेंदबाजो ने राजस्थान के बल्लेबाजो पर शुरू से ही दवाब बनाना शुरू कर दिया और नियमित अंतराल पर विकेट चटकाना जारी रखा. राजस्थान के तरफ कप्तान संजू सैमसन के अलावा कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिक नहीं पाया और दिल्ली ने मैच को आसानी से 33 रन से जीत लिया.

छोटी-छोटी पारियों की बदौलत 150 के पार पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

IPL 2021: दिल्ली की जीत ने बिगाड़ा प्लेऑफ का समीकरण, इन 2 टीमों का प्लेऑफ से बाहर होना हुआ तय 2

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही. शानदार फॉर्म में चल रहे दिल्ली के दोनों ओपनर बल्लेबाज 21 रन के स्कोर पर ही पवेलियन पहुंच गयी. हालाँकि उसके बाद अय्यर के 43, पन्त के 24 और हेट्मायर के 28 रनों की छोटी लेकिन उपयोगी पारियों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स 150 रनों के आंकड़े को पार कर पाई. और दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर कुल 154 रन बनाये. राजस्थान के तरफ से चेतन साकारिया और मुस्ताफिजुर रहमान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2-2 विकेट हासिल किये. तो वहीं कार्तिक त्यागी और राहुल तेवतिया के खाते में 1-1 विकेट रहा.

गेंदबाजो का रहा शानदार प्रदर्शन

IPL 2021: दिल्ली की जीत ने बिगाड़ा प्लेऑफ का समीकरण, इन 2 टीमों का प्लेऑफ से बाहर होना हुआ तय 3

155 रनों को डीफैंड करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजो ने शुरू से ही राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजो को बांधे रखा और विकेट निकालते रहे. राजस्थान रॉयल्स अपना पहला 3 विकेट पहले 6 ओवर में ही गवां चुकी थी. और 12वां ओवर जाते जाते राजस्थान की आधी टीम पवेलियन पहुँच चुकी थी. हालाँकि उसके बाद कप्तान संजू सैमसन ने एक शानदार अर्धशतक बनाकर टीम को जीताने की कोशिश जरुर की. लेकिन दुसरे छोर से उन्हें कोई साथ नहीं मिला. और आखिर अंत में दिल्ली ने इस मैच को  रन से जीत लिया.

अंक तालिका में पहले स्थान पर फिर से दिल्ली कैपिटल्स का कब्ज़ा, प्लेऑफ में बनायीं अपनी जगह

IPL 2021: दिल्ली की जीत ने बिगाड़ा प्लेऑफ का समीकरण, इन 2 टीमों का प्लेऑफ से बाहर होना हुआ तय 4

आईपीएल के यूएई लेग की जब से शुरुवात हुई है, तबसे दिल्ली और चेन्नई की टीम के बीच अंक तालिका में पहले स्थान पर रहने की होड़ सी लगी हुई है. कल शाम को शारजाह में हुई मैच में चेन्नई ने आरसीबी को हरा कर अंक तालिका में दिल्ली को पछाड़ते हुए पहले स्थान पर पहुची थी. और अब 24 घंटे से भी कम समय के अन्दर में दिल्ली ने चेन्नई को फिर से पहले स्थान से हटा दिया है. और राजस्थान के खिलाफ मैच जीतकर फिर से पहले स्थान पर अपना कब्ज़ा कर लिया हैं. दिल्ली कैपिटल्स के नाम अब 10 मैच में 16 अंक हो गए हैं. और प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. तो वही चेन्नई 14 अंक के साथ दुसरे पायदान पर है.

One reply on “IPL 2021: दिल्ली की जीत ने बिगाड़ा प्लेऑफ का समीकरण, इन 2 टीमों का प्लेऑफ से बाहर होना हुआ तय”

Comments are closed.