DCvsCSK: मैच में बनें बड़े रिकॉर्ड, अमित मिश्रा का रिकॉर्ड सबसे खास

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2019, DCvsCSK: मैच में बनें 8 बड़े रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने महेंद्र सिंह धोनी 

आईपीएल 2019, DCvsCSK: मैच में बनें 8 बड़े रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने महेंद्र सिंह धोनी

आईपीएल 2012 के 5वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला हुआ। चेन्नई ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में आरसीबी को हराया था वहीं दिल्ली ने मुंबई को मात दी थी। आज दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सीएसके की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ वहीं दिल्ली की टीम में ट्रेंट बोल्ट की जगह अमित मिश्रा को जगह मिली।

चेन्नई की शानदार गेंदबाजी

आईपीएल 2019, DCvsCSK: मैच में बनें 8 बड़े रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने महेंद्र सिंह धोनी 1

दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी, लेकिन इस मैच में उनके बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाए। बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर चेन्नई ने जल्द ही शिकंजा कसना शुरू कर दिया।

बल्लेबाजी में सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन ने 26 गेंद पर 44 रन बनाकर टीम को विस्फोटक शुरुआत दी। इसी वजह से अन्य बल्लेबाजों के लिए काम आसान हो गया। चेन्नई ने विकेट से जीत हासिल कर पॉइंट टेबल में पहला स्थान हासिल कर लिया है।

इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड बने, आईये आपको इन्हीं के बारे में बताते हैं:

1. दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने आज अपने आईपीएल करियर का 33वां अर्धशतक बनाया। वहीं यह उनके टी-20 करियर का 49वां अर्धशतक है।

2. चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गये हैं। दो मैच में चार विकेट लेने वाले इमरान ताहिर के पास अभी पर्पल कैप है।

आईपीएल 2019, DCvsCSK: मैच में बनें 8 बड़े रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने महेंद्र सिंह धोनी 2

3. इस मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज ऋषभ पन्त के पास ऑरेंज कैप आ गया है। दो मैचों में उन्होंने अभी तक उनके नाम 103 रन दर्ज हैं।

4. दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने शेन वॉट्सन को आउट करते ही फ़िरोज़ शाह कोटला पर अपना 50 आईपीएल विकेट पूरा कर लिया।

5. अमित मिश्रा आईपीएल इतिहास के सिर्फ दूसरे गेंदबाज हैं जिसने किसी एक मैदान पर 50 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं। उनसे पहले लसिथ मलिंगा वानखेड़े स्टेडियम में 50 विकेट ले चुके हैं।

आईपीएल 2019, DCvsCSK: मैच में बनें 8 बड़े रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने महेंद्र सिंह धोनी 3

6. दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज कीमो पॉल आईपीएल में पहली बार बिना खाता खोले आउट हुए।

7. आज दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों ही टीमें सिर्फ 3-3 विदेश खिलाड़ियों के साथ ही मैदान में उतरी।

8. महेंद्र सिंह धोनी 187 छक्कों के साथ आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गये हैं। उन्होंने रैना और डिविलियर्स को पीछे छोड़ा।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts