नेपाली क्रिकेटर संदीप लामीचाने को लेकर दिल्ली के सीईओ ने दिया बड़ा बयान कहा...

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दिल्ली के सीईओ ने खोला राज बताया क्यों नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिचाने को किया अपनी टीम में शामिल 

दिल्ली के सीईओ ने खोला राज बताया क्यों नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिचाने को किया अपनी टीम में शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग की मेगा नीलामी का समापन बीते सप्ताह हो चुका है जिसमें कई बड़े और युवा चेहरों को मौक़ा दिया गया है इसमें से एक नेपाल के युवा क्रिकेटर संदीप लामिचाने भी है जिन्हें इस बार ऑक्शन में दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा है जो इस बार आईपीएल में घातक साबित हो सकते है क्योंकि इतनी छोटी सी आयु में इन्होंने हैट्रिक भी निकाली थी।

दिल्ली के सीईओ ने खोला राज बताया क्यों नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिचाने को किया अपनी टीम में शामिल 1

दिल्ली के सीईओ ने खोला राज बताया क्यों नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिचाने को किया अपनी टीम में शामिल 2

इसी बीच आपको बता दें कि दिल्ली डेयरडेविल्स के चीफ एक्सीक्यूटिव ऑफिसर हेमंत दुआ ने हाल ही में खुलासा किया था कि वे चुपके से स्पिनर संदीप लामीचाने को खरीदने की उम्मीद कर रहे थे और इन्हें बेस प्राइस 20 लाख से टीम में जगह दी।

इसके आगे हेमंत दुआ ने दावा किया कि वे कोवलून में हांगकांग सिक्सेस टूर्नामेंट के बाद से और बाद में बांग्लादेश में 2016 के अंडर-19 विश्व कप में 20 वर्षीय खिलाड़ी को ट्रैक कर रहे हैं। सहायक कोच श्रीधरन श्रीराम और दुआ खुद संदीप लामिचेंन के परीक्षण के दौरान उपस्थित थे, जो कि नई दिल्ली में द्वारका के मैदान पर किया गया था। दुर्भाग्य से उस रात बारिश ने पिच को प्रभावित किया, और इस कारण संदीप का परीक्षण भी नहीं हो पाया था।

दिल्ली के सीईओ ने खोला राज बताया क्यों नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिचाने को किया अपनी टीम में शामिल 3

“फिर हमें गुड़गांव में एक इंडोर स्पोर्ट्स हब में जाने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं था। वहां से लोग हमें परिक्षण करने की अनुमति नहीं मिली और उसके बाद हमने काफी समय तक उन लोगों को समझाया और संदीप लामीचाने को आख़िरकार गेंद थमा दी। इसके पश्चात हमने इनकी गेंदबाजी करने का विडिओ भी बनाया। इसी बीच इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार हेमंत दुआ ने दावा किया कि वह (संदीप लामीचाने) आसानी से गेंद को प्रभावी ढंग से आसानी से कर देता है और साथ ही “दूसरा” बॉल भी करने की क्षमता रखता है।

नेपाली स्पिन गेंदबाज संदीप लामीचाने के बारे में दुआ ने कहा

“उन्हें पहली बार कोवलून में हांगकांग सिक्सेस टूर्नामेंट के दौरान खेलते हुए देखा गया था इसके बाद 2016 में बांग्लादेश में अंडर-19 विश्व कप के दौरान भी शानदार क्रिकेट खेलते हुए देखा गया था। हमने अपनी रुचि का खुलासा कभी नहीं किया क्योंकि हम उसे सीधे नहीं लेना चाहते थे क्योंकि वह नेपाल से हैं, लेकिन वह एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर है।”

Related posts

Leave a Reply