आरटीएम कार्ड का उपयोग करने के लिए दिल्ली डेयरदेविल्स ने लोगों से मांगी राय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दिल्ली डेयरडेविल्स ने RTM कार्ड के लिए फेसबुक पर लोगों को दिया इन तीन खिलाड़ियों का विकल्प, जाने किन्हें रिटेन करने का मूड बना रही दिल्ली 

दिल्ली डेयरडेविल्स ने RTM कार्ड के लिए फेसबुक पर लोगों को दिया इन तीन खिलाड़ियों का विकल्प, जाने किन्हें रिटेन करने का मूड बना रही दिल्ली

आईपीएल का सीजन शुरू हो चुका है और इसके लिए रिटेंशन की प्रक्रिया भी पुरी हो चुकी हो। सभी टीम ने अपने-अपने रिटेंशन में कुछ सरप्राइजेश दिए हैं तो कुछ ने पुरी टीम ही बदलने का मन बना लिया है। दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने अपने रिटेंशन में ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और क्रिस मॉरिस को रिटेन किया है।

दिल्ली की युवा टीम ने पिछले सीजन में मिला-जुला प्रदर्शन किया था। अब दिल्ली टीम के लिए ऑक्सन में RTM कार्ड का उपयोग करना एक बड़ा पहेली होगी। आरटीएम कार्ड से किस खिलाड़ी को रिटेन किया जाए, ये उनके लिए एक बड़ी पहेली बनी हुई है।

दिल्ली ने तीन खिलाड़ियों का दिया विकल्प

दिल्ली डेयरडेविल्स ने RTM कार्ड के लिए फेसबुक पर लोगों को दिया इन तीन खिलाड़ियों का विकल्प, जाने किन्हें रिटेन करने का मूड बना रही दिल्ली 1

इसके लिए आज दिल्ली डेयरदेविल्स की टीम ने अपने ऑफिसियल फेसबुक अकाउंट पर दिल्ली के लोगों से एक सवाल पूछा है कि उसे किसे आरटीएम कार्ड के जरिए रिटेन करना चाहिए। इस सवाल के साथ दिल्ली डेयर डेविल्स ने अपनी वॉल पर एक पिक्चर भी शेयर की है, जिसमें क्विंटन डी-कॉक, मोहम्मद शमी और कगिसो रबाडा को ऑप्शन के तौर पर मेंशन किया है। इस पिक्चर से पर हर तरह की राय सामने आ रही है।

तीनों का प्रदर्शन है दमदार

दिल्ली के इन तीन ऑप्शन से साफ है कि दिल्ली डेयरदेविल्स के फ्रेंचाइजी मौजूदा फॉर्म के अनुसार अपने प्लेयर को रिटेन करना चाह रही है। रबाडा के फॉर्म तो साल 2017 में सबसे अच्छी रही है और फिलहाल फ्रीडम सीरीज में भी वो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके अलावा क्वेंटम डी-कॉक का तो कोई जबाव ही नहीं है। उन्होंने अपनी टीम को कई बार मुश्किलों से निकाला है और ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर वो परफेक्ट हैं।

पहले भी दिल्ली के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करके वो टीम को जीत दिला चुके हैं। इनके अलावा मोहम्मद शमी भी एक अच्छा विकल्प हैं, क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ मैचों में इंडिया को नई गेंद से विकेट निकाल के दी हैं। अभी अफ्रीका दौरे के पहले मैच की दूसरी पारी में भी उन्होंने बड़ी तेजी से इंडिया को विकेट निकाल के दी। उनके साथ एक समस्या उनकी फिटनेस को लेकर हैं कि वो बार-बार चोटिल हो जाते हैं और टीम को अपना योगदान नहीं दे पाते।

तीन और खिलाड़ियों के बारे में सोचना चाहिए

दिल्ली डेयरडेविल्स ने RTM कार्ड के लिए फेसबुक पर लोगों को दिया इन तीन खिलाड़ियों का विकल्प, जाने किन्हें रिटेन करने का मूड बना रही दिल्ली 2

इन तीन खिलाड़ियों के अलावा भी अगर टीम मैनेजमेंट किसी के बारे में सोच रहा है तो उसे संजु सैम्सन, पैट कमीन्स और नवदीप सैनी के बारे में भी विचार करना चाहिए। संजु ने पिछले कुछ सीजन में दिल्ली के लिए काफी अच्छी पारियां खेली हैं और उनकी स्ट्राइक रेट भी काफी ज्यादा रही है जिससे लगता है कि उनके लिए सोचना चाहिए। इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के पेट कमीन्स भी हैं, जिन्हें विकल्प के बारे में सोचना चाहिए।

कमीन्स ने हाल ही में हुए एशेज में शानदार प्रदर्शन किया और काफी विकेट ली हैं। उनकी स्पीड और सिम, स्विंग से बल्लेबाजों को काफी परेशानी हुई थी, इसलिए वो भी एक विकल्प हैं। इनके अलावा नवदीप सैनी भी एक बेहतरीन विकल्प हैं क्योंकि रणजी में उनका प्रदर्शन लाजबाव रहा है इसलिए उनके ऊपर भी गौर करना गलत नहीं होगा।

Related posts

Leave a Reply