रोमांचक मुकाबले मं दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मैच रिपोर्ट: जेसन रॉय के तूफ़ान में उड़ी मुंबई, दिल्ली ने रोमांचक मुकाबले में 7 विकेट से दी करारी शिकस्त 

मैच रिपोर्ट: जेसन रॉय के तूफ़ान में उड़ी मुंबई, दिल्ली ने रोमांचक मुकाबले में 7 विकेट से दी करारी शिकस्त
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल का नवां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। दिल्ली डेयरडेविल्स टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने अपने होम ग्राउंड में दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर खबर ली।

आज के मैच की खास बात ये रही है कि मुंबई की तरफ से ईविन लुईस और सूर्यकुमार यादव ने ओपनिंग की। वहीं वन डाउन में भी ईशान किशन को भेजा गया। रोहित शर्मा आज तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने उतरे। सलामी बल्लेबाज ईविन लुईस और सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 102 रन की बेहतरीन साझेदारी की।

बड़ी साझेदारी के बदौलत मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए। दिल्ली को जीत के लिए 195 रनों की जरूर थी। 20 ओवर में दिल्ली डेयरडेविल्स ने सात विकेट से मुंबई इंडियंस को करारी शिकस्त दी। जेसॉन रॉय ने 91 रन की बेहतरीन पारी खेली।

पहली पारीः  मुंबई इंडियंस

मैच रिपोर्ट: जेसन रॉय के तूफ़ान में उड़ी मुंबई, दिल्ली ने रोमांचक मुकाबले में 7 विकेट से दी करारी शिकस्त 1
फोटो क्रेडिट- बीसीसीआई

वानखेड़े में मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स अपने दोनों मैच गंवाने के बाद तीसरे मैच में आमने-सामने है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने शानदार शुरूआत की। टीम के सलामी बल्लेबाजी ईविन लुईस और सूर्यकुमार यादव ने टीम को बेहतरीन शुरूआत दी और मजबूत स्थित में पहुंचाया।

दोनों ने 9 ओवर के अंदर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचा दिया। दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 102 रन की साझेदारी हुई। युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों में 44 रन बनाए। किशन ने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के भी जड़े।

दिल्ली के गेंदबाज क्रिस्चियन ने ईशान किशन के बाद किरॉन पोलार्ड को शून्य पर बैक टू बैक आउट कर पवेलियन भेज दिया। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर से अपने फैंस को काफी निराश किया। रोहित शर्मा ने 15 गेंदों में महज 18 रन बनाए। वहीं क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या सस्ते में निपट गए।

शुरूआत में जितनी तेजी से रन बने उस लय को अंतिम तक मुंबई इंडियंस ने बल्लेबाजों ने बरकरार नहीं रखा। इसके बावजूद भी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 7 विकेट खोते हुए 194 रन बनाए।

सूर्यकुमार,लुईस ने खेली शानदार पारी

मैच रिपोर्ट: जेसन रॉय के तूफ़ान में उड़ी मुंबई, दिल्ली ने रोमांचक मुकाबले में 7 विकेट से दी करारी शिकस्त 2
फोटो क्रेडिट – बीसीसीआई

ईविन लुईस ने बेहतरीन पारी खेला। लुईस ने 28 गेंदों का  सामना करते हुए 48 रन बनाए। इस दौरान लुईस के बल्ले से चार चौके और कई आलीशान सिक्स देखने को मिले। लुईस के बल्ले से 4 गगनचंबी छक्के निकले।

सूर्यकुमार यादव मैच में पहली बार ओपनिंग करते हुए बेहतरीन अर्धशतक लगाया। सूर्यकुमार यादव ने 32 गेंदों का सामना करते हुए 53 रन की धुंआधार पारी खेली। इस दौरान सूर्यकुमार के बल्ले से कई ग्राउंडेट शॉट भी निकले। सूर्यकुमार ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 7 चौके और एक छक्का भी लगाया।

दिल्ली डेयरडेविल्स की तरह से राहुल तेवतिया ने मुंबई की सलामी बल्लेबाजी को तोड़कर रनों पर अंकुश लगाया। तेवतिया,क्रिस्चियन और ट्रेंट बोल्ट ने 2-2 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद शमी को एक सफलता हाथ लगी।

स्कोर बोर्डः ईविन लुईस (48),सूर्यकुमार यादव (53),ईशान किशन (44),किरॉन पोलार्ड (00), रोहित शर्मा (18),क्रुणाल पांड्या (11),हार्दिक पांड्या (2),अकिला धनन्जय (4),मयंक मार्कंडे (4) कुल स्कोर- 194/7 (20 ओवर)

दूसरी पारीः दिल्ली डेयरडेविल्स

मैच रिपोर्ट: जेसन रॉय के तूफ़ान में उड़ी मुंबई, दिल्ली ने रोमांचक मुकाबले में 7 विकेट से दी करारी शिकस्त 3
फोटो क्रेडिट – बीसीसीआई

जवाब में उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स की शुरूआत भी अच्छी रही। दिल्ली ने 5 ओवर में बिना विकेट खोए हुए 50 रन बना लिए थे। हालांकि छठा ओवर लेकर आए मुस्तफिजुर ने पहली ही गेंद पर कप्तान गौतम गंभीर को कैच आउट कर दिया। गंभीर ने 16 गेंदों में 15 रन बनाए। हालांकि गंभीर के बाद ऋषभ पंत और जेसॉन रॉय ने पारी संभाला। दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। ऋषभ पंत ने 25 गेंदों का सामना करते हुए 47 रन की बेहतरीन पारी खेली।इस दौरान पंत ने 6 चौके और 2 छक्के लगाए। मैक्सवेल ने 6 गेंदों पर 13 रन बनाए।

जेसॉन रॉय ने खेली कमाल की पारी

मैच रिपोर्ट: जेसन रॉय के तूफ़ान में उड़ी मुंबई, दिल्ली ने रोमांचक मुकाबले में 7 विकेट से दी करारी शिकस्त 4
फोटो क्रेडिट -बीसीसीआई

दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से जेसॉन रॉय ने शानदार पारी खेली। जेसॉन ने इस बार अपना आईपीएल का पहला अर्धशतक मुंबई के खिलाफ लगाते हुए टीम को मजबूत स्थित में पहुंचाया। कमाल की बल्लेबाजी करने वाले जेसॉन रॉय की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम। पूरी मुंबई की टीम पर रॉय अकेले भारी पड़ गए। शानदार फॉर्म जेसॉन ने बेहद भी शानदार और स्मरणीय पारी खेली। पूरे मैच में जेसॉन अलग ही लय में नजर आए। जेसॉन रॉय ने 53 गेंदो पर 91 रन की बेहतरीन पारी खेली। यह आईपीएल 2018 की सबसे बड़ी पारी थी।

स्कोर बोर्डः गौतम गंभीर (15),जेसॉन रॉय (91), ऋषभ पंत (47),ग्लेन मैक्सवेल (13),श्रेयश अय्यर (27),कुल स्कोर- 195/3 (20 ओवर)

Related posts

Leave a Reply