दिल्ली के सामने घुटने टेकी गुजरात लायंस

SAGAR MHATRE / 03 May 2016

आज राजकोट में गुजरात लांयस और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मैच खेला गया. दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दिल्ली ने अपनी टीम में ब्रेथवेट और अय्यर की जगह नदीम और ड्युमिनी को शामिल किया. तो गुजरात ने ब्रावो की जगह फिंच को टीम में लिया.

गुजरात की शुरूआत काफी खराब रहीं, और जहीर ने मैकुलम को आउट किया. फिर नदीम ने स्मिथ और फिंच को आउट किया, और गुजरात की हालत खस्ती कर दी. उस वक्त गुजरात का स्कोर 3 विकेट पर 24 रन था. उसके बाद कार्तिक और रैना के बीच अच्छी साझेदारी हुई, और दोनों ने स्कोर को आगें बढाया. लेकिन रैना 24 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद कार्तिक और जडेजा के बीच अच्छी साझेदारी हुई, और दोनों ने स्कोर को आगे बढाया. कार्तिक ने 53 तो जडेजा ने 36 रन बनाए, और गुजरात ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 149 रन बनाए.

दिल्ली की ओर से सबसे ज्यादा 2 विकेट नदीम ने लिए.

इस लक्ष्य का पिछा करते हुए दिल्ली की शुरूआत धमाकेदार रहीं. डि कॉक और रिशभ पंत ने शानदार तुफानी बल्लेबाजी की, और पावर प्ले ओवरों में 10 की औसत से रन बनाए. उसके बाद पंत ने बडे शॉट खेले, और अपना अर्धशतक पुरा किया. पंत ने 40 गेंदों में 69 रनों की बेहतरीन पारी खेली, और आउट हो गये. उसके बाद उनके साथी जोड़ीदार डि कॉक भी 46 रन बनाकर आउट हुए. इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी हुई. आखिर में सैमसन और ड्यूमिनी ने ये मैच दिल्ली को जीताया.

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

गुजरात: 149/7, 20 ओवर में (कार्तिक 53, जडेजा 36, नदीम 2 विकेट)

दिल्ली: 150/2, 17.2 ओवर में (रिशभ पंत 69, डि कॉक 46, जडेजा 1 विकेट)

परीणाम: दिल्ली ने ये मैच 8 विकेट से जीता.