विजय हजारे ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम घोषित, शिखर धवन को नहीं मिला जगह, ये खिलाड़ी बना कप्तान 1

भारत की घरेलू लिस्ट ए टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी की शुरुआत इसी महीने की 24 तारीख से हो रही है। इसके लिए दिल्ली टीम की घोषणा हो चुकी है। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम के लिए खेल रहे शिखर धवन, ऋषभ पंत और नवदीप सैनी ने खुद को उपलब्ध बनाया था। टीम विदर्भ के खिलाफ अपना मैच मैच खेलेगी।

धवन टीम में नहीं

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम घोषित, शिखर धवन को नहीं मिला जगह, ये खिलाड़ी बना कप्तान 2

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने विजय हजारे ट्रॉफी के लुए खुद को उपलब्ध कराया था, लेकिन उन्हें इस टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं ऋषभ पंत और नवदीप सैनी को टीम में जगह मिली है।

ऋषभ पंत टेस्ट सीरीज के लिए फिर भारतीय टीम से जुड़ जायेंगे। धवन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाद परिवार से मिलने ऑस्ट्रेलिया जायेंगे। वहां से लौटने के बाद वह उपलब्ध होंगे और फिर टीम में शामिल किया जा सकता है।

शौरे को कप्तानी

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम घोषित, शिखर धवन को नहीं मिला जगह, ये खिलाड़ी बना कप्तान 3

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए युवा बल्लेबाज ध्रुव शौरे को टीम की कमान मिली है। पिछले सीजन में गौतम गंभीर टीम के कप्तान थे लेकिन रणजी ट्रॉफी के बीच में ही उन्होंने संन्यास की घोषणा कर दी थी।

आईपीएल और इंडिया ए के लिए अच्छी बल्लेबाजी करने वाले नितीश राणा भी इस टीम का हिस्सा है। भारत के लिए टी-20 मैच खेल चुके पवन नेगी और पिछले अंडर-23 एशिया कप में बेहतरीन खेल दिखाने वाले हिम्मत सिंह और हितेन दलाल को भी दिल्ली टीम में जगह मिली है।

उपविजेता है दिल्ली

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम घोषित, शिखर धवन को नहीं मिला जगह, ये खिलाड़ी बना कप्तान 4

दिल्ली विजय हजारे ट्रॉफी की उपविजेता है। पिछले सीजन के फाइनल में उन्हें मुंबई के हाथों मिली थी। टीम ने अभी तक एक बार टूर्नामेंट को अपने नाम भी किया है। 2012-13 सीजन में दिल्ली ने विजय हजारे ट्रॉफी को अपने नाम किया था।

इस प्रकार है टीम:

ध्रुव शौरी (कप्तान), नितीश राणा, ऋषभ पंत, हिम्मत सिंह, हितेन दलाल, कुणाल चंदेला, ललित यादव, पवन नेगी, नवदीप सैनी, सुबोध भाटी, कुलवंत खेजरोलिया, मनन शर्मा, कुंवर भिडुरी, विकास टोकस, तेजस बारोका ।