डेनियल विट्टोरी ने विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018: डेनियल विटोरी ने बताया आखिर क्यों इतना आक्रामक है विराट कोहली 

IPL 2018: डेनियल विटोरी ने बताया आखिर क्यों इतना आक्रामक है विराट कोहली

आईपीएल शुरू होने में अब मात्र 15 दिन ही शेष रह गये है और इसी बीच आरसीबी टीम के मुख्य कोच डेनियल विटोरी भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर अपने एक बयान में कई रोचक बाते बोल डाली है.

डेनियल विटोरी ने विराट कोहली की सफलता के बारे में बात की है और इस लेख के माध्यम से हम आपकों डेनियल विटोरी का पूरा बयान दिखायेंगे.

IPL 2018: डेनियल विटोरी ने बताया आखिर क्यों इतना आक्रामक है विराट कोहली 1

पत्रकार : विराट कोहली की क्रिकेट में तरक्की को आप कैसे देखते हैं?

डेनियल विटोरी : मुझे खुशी है, कि वह शानदार क्रिकेट खेल रहा है मैंने अपने करियर के सभी चरणों में विराट को देखा है, वह वहां था जब मैं टीम का कप्तान था, वह युवा था और टीम में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहा था. खुद को एक शानदार बल्लेबाज बनाने और विश्व क्रिकेट के सबसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बनना उसके लिए आश्चर्यजनक है.

उन्होंने सभी भारतीय युवा खिलाड़ियों के लिए एक उदाहरण तैयार किया है. हर कोई अब उसकी तरह मेहनत कर रहा है और खुद के खेल में निखार लाने को कोशिश कर रहा है.

उसने भारतीय टीम को बहुत शानदार ढंग से आगे बढ़ाया है. उससे और कप्तानों को सीखना चाहिए कि कैसे एक कप्तान को अपनी टीम में रास्ता दिखाना चाहिए.

मैदान से बाहर कोहली बताई गई बातों को सुनता है और सीखना चाहता है, साथ ही क्रिकेट के खेल में जो कुछ भी चल रहा है उसके बारे में अपना विचार रखता है. वह सभी खिलाड़ियों को एक साथ लेकर चलता है. वह उन महान खिलाड़ियों में से एक है, जिसे मैंने देखा है.

IPL 2018: डेनियल विटोरी ने बताया आखिर क्यों इतना आक्रामक है विराट कोहली 2

पत्रकार : विराट की आक्रमकता के बारे में आप क्या कहेंगे?

डेनियल विटोरी: क्रिकेट विराट के लिए एक जुनून है यदि आप विराट के साथ बैठते हैं, तो आपकों पता चल जायेगा, कि क्रिकेट के बारे में वह कितनी बात करता है और कितना प्यार करता है और यही वह चीज़ है जो उसे खेल के लिए जुनूनी बनाती है.

इसके अलावा, उनकी व्यक्तिगत सफलता और उनकी टीम की सफलता इतनी है कि उनकी आक्रमकता को सही ठहराया जा सकता है. वह स्पष्ट रूप से दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनना चाहता है और इसके लिए उसे भारतीय टीम में कुछ अन्य प्रतिभा भी मिली है, जो विराट को भारतीय टीम को आगे बढ़ाने में मदद कर रही है.

IPL 2018: डेनियल विटोरी ने बताया आखिर क्यों इतना आक्रामक है विराट कोहली 3

पत्रकार : क्या दुसरे खिलाड़ी विराट को फाँलों करने में विफल हो सकते है?

डेनियल विटोरी: मुख्य बात यह है कि सभी युवा खिलाड़ी विराट को फाँलों करने की कोशिश कर रहे हैं, अगर यह उनके लिए काम करता है तो यह अच्छा है.

विराट कोहली ने युवा खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस पर काम करने की प्रेरणा दी है. विश्व में बहुत से ऐसे गेम है जो फिटनेस पर आधारित है. अगर युवा खिलाड़ी विराट को फाँलों करते है, तो यह उनके लिए अच्छा है. डिपेंड यह करता है कि वह विराट के तरह कितनी मेहनत कर पाते है.

Related posts

Leave a Reply