केशव के रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी के बावजूद भी अफ्रीकी टीम हार के कगार पर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

SL vs SA: केशव महाराज के रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी के बावजूद भी अफ्रीकी टीम हार के कगार पर 

SL vs SA: केशव महाराज के रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी के बावजूद भी अफ्रीकी टीम हार के कगार पर

कोलंबो के सिंहलिज स्पोर्ट्स क्लब में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन की समाप्ति के बाद मेजबान टीम मजबूत स्थिति में पहुँच चुकी है. तीसरे दिन मेजबानों ने अपनी दूसरी पारी 275/5 के स्कोर पर पारी घोषित की और दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 490 रनों का विशाल लक्ष्य दिया.

जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट गंवा दिए थे. उनका स्कोर 139/5 था. अभी भी अफ्रीका को मैच जीतने के लिए 351 रनों की दरकार है जो लगभग नामुमकिन सा लग रहा है. फिलहाल अफ्रीका की तरफ से डी ब्रुइन और टेम्बा बवुमा विकेट पर मौजूद हैं.

SL vs SA: केशव महाराज के रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी के बावजूद भी अफ्रीकी टीम हार के कगार पर 1

दूसरे दिन के स्कोर 151/3 से आगे खेलते हुए श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी 275/5 के स्कोर पर घोषित की।. दिमुथ करुनारत्ने ने 85 और एंजेलो मैथ्यूज़ ने 71 रन बनाये. रोशेन सिल्वा 32 और निरोशन डिकवेला 7 रन बनाकर नाबाद रहे.

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज ने दूसरी पारी में 3 विकेट सहित मैच में 12 विकेट लिए. बता दें केशव ने पहली पारी में 9 विकेट झटके थे. लंच तक श्रीलंका का स्कोर 237/4 था और चाय से पहले उन्होंने अपनी पारी घोषित की.
है.

पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतारी अफ्रीका टीम एक बार फिर धराशायी हो गयी. अफ्रीकी ने ने शुरुआती विकेट जल्दी जल्दी गंवा दिए. जीसे यह मैच उनके हाथ से फिसलता लग रहा. दक्षिण अफ्रीका को एडेन मार्कराम (14) के रूप में पहला झटका 23 के स्कोर पर लगा.

इसके बाद डीन एल्गर (37) और थ्युनिस डी ब्रुइन ने दूसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़े, लेकिन 80/1 के स्कोर से दक्षिण अफ्रीका लड़खड़ा गई और कुछ देर बाद स्कोर 113/5 हो गया.

SL vs SA: केशव महाराज के रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी के बावजूद भी अफ्रीकी टीम हार के कगार पर 2

हाशिम अमला 6, फाफ डू प्लेसी 7 और केशव महाराज खाता खोले बिना आउट हो गए. हालाँकि इसके बाद डी ब्रुइन और टेम्बा बवुमा ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया और छठे विकेट के लिए अभी तक दोनों ने 26 रन जोड़ लिए हैं.स्टंप्स के समय थ्युनिस डी ब्रुइन 45 और टेम्बा बवुमा 14 रन बनाकर नाबाद थे.

बता दें, इस मुकाबले में श्रीलंका पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी, इस इनिंग्स में श्रीलंका की टीम 104 ओवर में 338 रन ही बना पाई.

साउथ अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज ने अपनी गेंदबाजी से एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जिसे साउथ अफ्रीका की टीम 61 साल से नहीं बना पाई है.

केशव ने अपनी टीम की तरफ से 41 ओवर में 129 रन देकर 9 विकेट चटकाए हैं, केशव से पहले उनकी टीम के लिए साल 1957 में ह्यूग टेफील्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ 37 ओवर में 113 रन देकर 9 विकेट चटकाए थे.

Related posts

Leave a Reply