सीरीज जीतने के बाद भी हुआ दक्षिण अफ्रीका को बड़ा नुकसान, ICC रैंकिंग में टीम फिसली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ICC ने जारी की नई वनडे रैंकिंग, टॉप पर भारत नहीं बल्कि इस टीम का है कब्जा, जाने कहाँ है टीम इंडिया 

ICC ने जारी की नई वनडे रैंकिंग, टॉप पर भारत नहीं बल्कि इस टीम का है कब्जा, जाने कहाँ है टीम इंडिया

श्रीलंका के खिलाफ पांचवा व आखिरी वनडे मैच हारने के बाद भी दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज को 2-3 से अपने नाम कर लिया. हालांकि आखिरी मैच में हार के कारण ही अफ्रीकी टीम को ICC रैंकिंग में एक स्थान नीचे जाना पड़ा.

ICC ने जारी की नई वनडे रैंकिंग, टॉप पर भारत नहीं बल्कि इस टीम का है कब्जा, जाने कहाँ है टीम इंडिया 1

अब एक पॉइंट लुढ़क साउथ अफ्रीका तीसरे से चौथे पर विराजमान हो गयी है. वहीं तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड ने जगह बना ली है. पॉइंट्स टेबल में फ़िलहाल टॉप पर इंग्लिश टॉप पर है वहीं टीम इंडिया 6 अंक पीछे दूसरे स्थान पर बनी हुई है.

इस सीरीज के आखिरी मैच में लंकाई टीम के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने शानदार 97 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके साथ ही ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय के छह विकेट चटका दक्षिण अफ्रीका को 178 रनों से मात देने में अहम भूमिका निभाई.

मैथ्यूज की 97 गेंदों पर खेली गई 11 चौकों और एक छक्के से सजी बेहतरीन पारी तथा निरोशन डिकवेला (43), कुसाल मेंडिस (38) और धनंजय डिसिल्वा (30) के उपयोगी योगदान से श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 299 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया.

ICC ने जारी की नई वनडे रैंकिंग, टॉप पर भारत नहीं बल्कि इस टीम का है कब्जा, जाने कहाँ है टीम इंडिया 2
श्रीलंका ने आर प्रेमदासा स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 299 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर धनंजय की कमाल की गेंदबाजी से दक्षिणी अफ्रीकी टीम को 24.4 ओवर में 121 रन पर समेट दिया.

दक्षिण अफ्रीका की रनों के लिहाज से वनडे में यह तीसरी बुरी हार है. मेहमान टीम के लिए कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 57 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 54 रन की पारी खेली.

कप्‍तान क्विंटन डि कॉक ने खेली अर्धशतकीय पारी

ICC ने जारी की नई वनडे रैंकिंग, टॉप पर भारत नहीं बल्कि इस टीम का है कब्जा, जाने कहाँ है टीम इंडिया 3

दक्षिण अफ्रीका की ओर से सीरीज के 5वें और अंतिम मैच में कप्‍तान क्विंटन डि कॉक ने सबसे अधिक 54 रन की पारी खेली. उन्‍होंने 57 गेंदों पर 54 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के सिर्फ चार बल्‍लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके. विकेटकीपर क्विंटन के अलावा एडेन मार्करम ने 20 जबकि जेपी डयूमिनी और कगीसो रबाडा ने 12-12 रन बनाए.

Related posts

Leave a Reply