न्यूजीलैंड के इस तूफानी बल्लेबाज ने जड़े 18 गेंदों में 78 रन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय गेंदबाजों के लिए सिरदर्द बना न्यूज़ीलैंड का ये खिलाड़ी 18 गेंदों में ठोके 78 रन 

भारतीय गेंदबाजों के लिए सिरदर्द बना न्यूज़ीलैंड का ये खिलाड़ी 18 गेंदों में ठोके 78 रन

न्यूजीलैंड के आक्रामक बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे ने 18 गेंद में 78 रन जड़ अपनी विपक्षी टीम को एकतरफा जीत दिला दी. क्रिकेट के मैदान पर ताबड़तोड़ पारियां तो बहुत देखने को मिल जाती है, मगर इतनी तेज तर्रार पारी मु‌श्किल से ही मिल पाती है. सोमवार को न्यूजीलैंड के घरेलू टी20 टूर्नामेंट सुपर स्मैस में कुछ ऐसा ही देखने को मिला. सुपर स्मैश में ओटैगो और वेलिंगटन के बीच खेले गए मुकाबले में सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे ने मात्र 49 गेंदों पर नाबाद 101 रन जड़ दिए.

न्यूजीलैंड के इस तूफानी बल्लेबाज ने 21 गेंद पहले ही जीता दिया मैच

भारतीय गेंदबाजों के लिए सिरदर्द बना न्यूज़ीलैंड का ये खिलाड़ी 18 गेंदों में ठोके 78 रन 1

जिसमें से उन्होंने 78 रन तो सिर्फ 18 गेंदों में ही बना द‌िए. पहले बल्लेबाजी करते हुए ओटैगो ने निर्धारित ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए. जवाब में वेलिंगटन ने बिना किसी नुकसान के 21 गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया. कॉनवे की इस पारी ने भारतीय गेंदबाजों की टेंशन भी बढ़ा दी है.

भारतीय गेंदबाजों का बढ़ा सरदर्द

भारतीय गेंदबाजों के लिए सिरदर्द बना न्यूज़ीलैंड का ये खिलाड़ी 18 गेंदों में ठोके 78 रन 2

कॉनवे की इस पारी ने भारतीय गेंदबाजों की भी चिंता बढ़ा दी है, क्योंकि भारतीय टीम को इसी महीने पांच टी20 मैच, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करना है और कॉनवे की हालिया टी20 फॉर्म को देखते हुए न्यूजीलैंड टीम मैनेजमेंट उन्हें भारतीय अटैक के सामने उतार सकती है.

8 परियों में जड़े हैं 1 शतक तथा 3 अर्धशतक

भारतीय गेंदबाजों के लिए सिरदर्द बना न्यूज़ीलैंड का ये खिलाड़ी 18 गेंदों में ठोके 78 रन 3

कॉनवे ने पिछली आठ टी20 पारियों में एक नाबाद शतक सहित तीन अर्धशतक जड़े हैं. उन्होंने 63*, 89,  78* और 101* रन की पारी खेली थी. टीम इंडिया 24 जनवरी को ऑकलैंड से अपने अभियान का आगाज करेगी. शुरुआती दो टी20 मैच ऑकलैंड में, तीसरा हेमिल्टन, चौथा वेलिंगटन और पांचवां टी20 मैच माउंट मंगनुई में खेला जाएगा.

10 विकेट से दिलाई जीत

ओटैगो के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरे कॉनवे और उनके जोड़ीदार माइकल पोलार्ड ने शुरुआत से ही आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी. दोनों ने बिना किसी नुकसान के टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई. इस दौरान पोलार्ड ने नाबाद 63 रन बनाए तो कॉनवे ने 206.12 की स्ट्राइक रेट से नाबाद शतक जड़ा.

Related posts

Leave a Reply