न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज बन चुके डेवॉन कॉनवे एक के बाद एक कमाल करते जा रहा हैं। डेवॉन कॉनवे ने जब से इंटरनेशनल क्रिकट में कदम रखा है उसके बाद से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जो एक के बाद एक तीनों ही फॉर्मेट में अपनी जगह को स्थापित कर चुके हैं।

साल के पहले ही दिन डेवॉन कॉनवे ने बनाया खास रिकॉर्ड

डेवॉन कॉनवे टी20 विश्व कप के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद से वो टीम से बाहर थे, लेकिन नए साल की शुरुआती दिन ही उन्होंने फिर से क्रिकेट के मैदान में वापसी कर ली है। कॉनवे ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी की।

1 जनवरी यानी शनिवार को इस साल के पहले ही दिन न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हुई। इस साल के पहले ही दिन डेवॉन कॉनवे ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया।

डेवॉन कॉनवे ने हासिल की खास उपलब्धि

माउंट मांगनुई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस पहले ही दिन डेवॉन कॉनवे ने बल्लेबाजी में न्यूजीलैंड की तरफ से एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

कॉनवे ने इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। कॉनवे ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 122 रन का पारी खेली। इस पारी में जब कॉनवे ने अपना पचासा ही पूरा किया था कि न्यूजीलैंड के लिए एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले बल्लेबाज बन गए।

कॉनवे ने 7 पारियों में 4 बार बनाया 50 प्लस स्कोर

डेवॉन कॉनवे के टेस्ट करियर में ये केवल चौथा टेस्ट मैच है जिसकी पहली 7 पारियों में वो 4 बार पचास या उससे ज्यादा के स्कोर बना चुके हैं। इस तरह से पहली 7 पारियों में ही 4 बार पचास या उससे ज्यादा का स्कोर करने वाले कॉनवे पहले कीवी बल्लेबाज बन गए हैं।

कॉनवे ने अपने करियर में अब तक केवल चौथा टेस्ट खेल रहे हैं। जिसमें 7 पारियां खेली हैं। इन 7 पारियों में उन्होंने 1 दोहरा शतक, 1 शतक के अलावा 2 अर्धशतक जड़े हैं। जिसमें वो 500 से ज्यादा रन बना चुके हैं।