विश्व कप फाइनल को लेकर धर्मसेना ने किया बड़ा खुलासा, कहा इंग्लैंड बोल रहा झूठ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप फाइनल को लेकर अंपायर धर्मसेना ने किया बड़ा खुलासा, कहा इंग्लैंड बोल रहा झूठ 

विश्व कप फाइनल को लेकर अंपायर धर्मसेना ने किया बड़ा खुलासा, कहा इंग्लैंड बोल रहा झूठ

इंग्लैंड क्रिकेट टीम विश्व कप 2019 में तो जीत दर्ज़ कर ली है, पर इस टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद भी उस विवादित मैच को लेकर कई खबरें सामने आ रही हैं. अब श्रीलंका के अंपायर कुमार धर्मसेना ने उस दावे को खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया था कि बेन स्टोक्स ने ओवर थ्रो के रनों को वापस लेने की मांग की थी.

विश्व कप फाइनल को लेकर अंपायर धर्मसेना ने किया बड़ा खुलासा, कहा इंग्लैंड बोल रहा झूठ 1

विश्व कप फाइनल में ओवरथ्रो का पूरा मामला

विश्व कप

विश्व कप फाइनल के इंग्लैंड न्यूजीलैंड मैच में  बेन स्टोक्स जब आखिरी ओवर में रन के लिए दौड़ रहे थे तभी मार्टिन गप्टिल का एक थ्रो उनके बैट पर जा लगा और गेंद बाउंड्री लाइन के पार चली गई.

इस वजह से अंपायर समझ नहीं पाए और इंग्लैंड को 6 रन दे दिए, जिसके बाद इंग्लैंड मैच टाई कराने में कामयाब रहा. मैच टाई होने के बाद सुपरओवर में पहुंच गया. वैसे इस पूरी घटना पर अंपायर से ये चूक हो गई कि इस ओवर थ्रो पर इंग्लैंड को सिर्फ 5 रन मिलने चाहिए थे.

धर्मसेना ने इस ओवरथ्रो के लिए कही यह बात

बेन स्टोक्स

इस घटना के बाद इंग्लैंड को चैंपियन बनाने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी इससे दुखी थे. बेन स्टोक्स से जब वर्ल्ड कप जीतने के बाद इस मुद्दे पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘मैंने केन विलियमसन से कहा कि मैं जिंदगी भर इस चीज के लिए माफी मांगता रहूंगा.’

इस मैच के बाद एक खबर सामने आयी थी जिसमे बोला गया था की इस ओवरथ्रो के बाद बेन स्टोक्स ने अंपायर से ओवर थ्रो के रनों को वापस लेने की मांग की थी.

इसके जवाब में धर्मसेना ने कहा- बेन स्टोक्स ने ऐसा कुछ नहीं किया था, हां उन्होंने न्यूजीललैंड के कप्तान केन विलियमसन से माफी जरूर मांगी थी. 

यह खबर सामने आई थी ब्रिटेन के अखबार डेली मेल के द्वारा जिसमे कहाँ गया था की जैसे ही अंपायर ने ओवर थ्रो पर चौका दिया तो स्टोक्स ने अंपायरों से वह रन वापिस लेने की मांग की थी.

 

Related posts