शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरे किए 1 हजार रन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हासिल किया बड़ा आयाम, बने ऐसा करने वाले भारत के पांचवे बल्लेबाज 

शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हासिल किया बड़ा आयाम, बने ऐसा करने वाले भारत के पांचवे बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच एकदिवसीय सीरीज का आगाज 14 जनवरी से हो गया है. सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है जिसमें टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की. इस मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाजी शिखर धवन ने 91 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली. इसी के साथ धवन अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक हजार रन पूरे करने वाले पांचवे बल्लेबाज बन गए हैं.

शिखर धवन ने पूरे किए 1 हजार रन

शिखर धवन

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 74 रन की पारी खेली. इस पारी ने धवन के आंकड़ों में काफी सुधार किया और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने एक हजार अंतरराष्ट्रीय रन पूरे कर लिए हैं.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज धवन ने मुंबई में खेले जा रहे पहले एकदिवसीय मैच में 91 गेंदों पर 74 रन की अहम पारी खेली है. इस पारी में धवन ने 9 चौके और 1 छक्का लगाया. धवन के कुल आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले गए 133 वनडे मैचों में 44.50 के औसत के साथ 5518 रन बनाए हैं.

इसमें 17 शतक और 27 अर्धशतकीय पारियां शामिल रही हैं. बताते चलें, पिछली बार जब धवन, ऑस्ट्रेलिया के सामने खेले थे तो शतकीय पारी खेली थी.

ये बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरे कर चुके हैं एक हजार रन

शिखर धवन

शिखर धवन से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक हजार रन पूरे करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में कुल 5 खिलाड़ी हैं. सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली और अब शिखर धवन भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेलते हुए इन  बल्लेबाजों ने एक हजार रन पूरे किए हैं.

बताते चलें भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मुंबई एकदिवसीय मैच में कप्तान विराट कोहली 14 गेंदों पर 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. मगर इस सीरीज में अब यदि कोहली 69 रन और बना लेते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 हजार रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. अब तक ये माइलस्टोन सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है.

Related posts