ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप में दर्द से बाद भी शतक लगाने का धवन ने इसे दिया श्रेय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शिखर धवन का बड़ा खुलासा कैसे रोहित शर्मा की मदद से टूटे अंगूठे से विश्व कप में लगाया शतक 

शिखर धवन का बड़ा खुलासा कैसे रोहित शर्मा की मदद से टूटे अंगूठे से विश्व कप में लगाया शतक
India's Rohit Sharma (R) celebrates with teammate India's Shikhar Dhawan after scoring a half-century (50 runs) during the 2019 Cricket World Cup group stage match between India and Australia at The Oval in London on June 9, 2019. (Photo by Dibyangshu SARKAR / AFP) / RESTRICTED TO EDITORIAL USE (Photo credit should read DIBYANGSHU SARKAR/AFP/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम में वीरेन्द्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी के बाद रोहित शर्मा और शिखर धवन ने मजबूत सलामी जोड़ी को बनाए रखा है। सचिन तेंदुलकर और वीरेन्द्र सहवाग के भारतीय टीम से दूर होने के बाद से शिखर धवन और रोहित शर्मा ने कोई कमी नहीं होने दी और लगातार शानदार प्रदर्शन किया है।

रोहित शर्मा और शिखर धवन हैं आज भारत की नंबर वन जोड़ी

इंग्लैंड में खेली गई 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से ही भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने लगातार कामयाबी के शिखर तक पहुंचाया है। ये जोड़ी आज वनडे में विश्व क्रिकेट में खास पहचान बना चुकी है।

रोहित शर्मा

उस चैंपियंस ट्रॉफी से लेकर हाल ही में इंग्लैंड मे हुए आईसीसी विश्व कप में भी इस जोड़ी ने भारतीय टीम को शुरुआती मैचों तक सलामी जोड़ी को थामे रखा। इन दोनों ही खिलाड़ीयों में जबरदस्त आपसी समझ हो चुकी है और दोनों ही एक-दूसरे को अच्छे से जानने लगे हैं।

धवन का खुलासा विश्व कप में रोहित ने ही की थी शतक बनाने में मदद

रोहित और धवन आपस में एक-दूसरे की काफी मदद करते हैं जिसका एक और उदाहरण का खुलासा शिखर धवन ने किया जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप के दौरान अंगूठे में चोट लगने के बाद रोहित शर्मा ने उनके शतक जड़ने में मदद की।

शिखर धवन का बड़ा खुलासा कैसे रोहित शर्मा की मदद से टूटे अंगूठे से विश्व कप में लगाया शतक 1

उस मैच में चोट के बाद भी 117 रन की पारी खेलने वाले शिखर धवन ने कहा कि  “जब मुझे विश्व कप के दौरान चोट लगी थी, तो मैंने रोहित से कहा था किमैं बड़े शॉट्स नहीं खेल सकता। मैंने कहा कि हमने टीम को एक आधार दे दिया है और सुझाव दिया कि मुझे जाना चाहिए। और अगले बल्लेबाज को आने देना चाहिए।”

टूटे अंगूठे के बाद भी रोहित के कारण लगा सका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक

लेकिन रोहित ने जोर देकर कहा कि रन आ रहे हैं, हमारी साझेदारी भी अच्छी चल रही है और इससे टीम को मदद मिलेगी।

“और वास्तव में हम एक मजबूत साझेदारी के साथ आगे बढ़े, और वहां तक कि रोहित के आउट होने के बाद भी एक टूटे हुए अंगूठे के साथ मैंने अपना पदभार संभाला। मेरे पास दर्द को कम करने के लिए कुछ पैन रिलीफ दवा थी और उसी से शतक बनाया।”

शिखर धवन

तो कह सकता हूं कि रोहित ने  मेरी शतकीय पारी में बड़ी भूमिका निभायी। उनके शब्दों ने मेरी पारी में बहुत मदद की।

रोहित ने हमेशा मेरे कहने पर ली पहले स्ट्राइक

रोहित शर्मा ने अब तक धवन के साथ ओपनिंग जोड़ी बनने के बाद हमेशा स्ट्राइक ली। धवन ने रोहित को ही हमेशा स्ट्राइक लेने को कहा। इस पर शिखर धवन ने कहा कि “यहां तक कि मैं टीम में सिर्फ चैंपियंस ट्रॉफी में ही आया था। मैंने उनसे कहा कि हम एक ही पृष्ठ पर हैं। लेकिन रोहित एक समझदार लड़का है वो पहले जाने को तैयार हो जाते हैं।”

शिखर धवन का बड़ा खुलासा कैसे रोहित शर्मा की मदद से टूटे अंगूठे से विश्व कप में लगाया शतक 2

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts