शिखर धवन ने की केएल राहुल की तूफानी पारी की तारीफ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टीम इंडिया ने दिया ऑस्ट्रेलिया को 341 रनों का लक्ष्य तो शिखर धवन ने की इस खिलाड़ी की तारीफ़ 

टीम इंडिया ने दिया ऑस्ट्रेलिया को 341 रनों का लक्ष्य तो शिखर धवन ने की इस खिलाड़ी की तारीफ़

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच राजकोट में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुक्सान पर 340 रन बोर्ड पर लगाए हैं. इस मैच में भारत के तीन बल्लेबाजों ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. इस मैच में शिखर धवन अपने आठवें एकदिवसीय शतक से मात्र 4 रन दूर रह गए.

चुनिंदा गेंदबाजों को बनाया निशाना

शिखर धवन

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने राजकोट एकदिवसीय मैच में 90 गेंदों पर 96 रन बनाकर पवेलियन लौटना पड़ा. इस मैच में धवन अपने आठवें शतक से 4 रन से चूक गए. धवन ने टीम इंडिया के 340 रन के स्कोर दिए जाने के बाद मैच की मिड इनिंग में कहा,

मुझे नहीं पता था कि मैं शतक से चार रन दूर रह गया. यह मेरे लिए अच्छा है कि खुद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने इनिंग को अच्छी तरह से आगे बढ़ाया.

केएल राहुल ने अंत की ओर एक बेहतरीन पारी खेली, यह देखकर अच्छा लगा कि हमने मजबूती से वापस की. हमने काफी अच्छा डिशकशन किया. हमें पता था कि हमें विशिष्ट गेंदबाजों को निशाना बनाना है और हमने इरादे पर खरे उतरे.

केएल राहुल ने बनाया विपक्ष पर दबाव

शिखर धवन

पहले मैच में नंबर-3 पर आए केएल राहुल को दूसरे एकदिवसीय मैच में कप्तान कोहली ने नंबर-5 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा. मध्य क्रम को मजबूती से संभालते हुए राहुल ने 52 गेंदों पर 80 रन बनाकर स्कोर को चुनौतीपूर्ण बनाने में अहम भूमिका निभाई. राहुल की इनिंग की तारीफ करते हुए धवन ने कहा,

एक बार सेट होने के बाद, हमने उन पर दबाव बनाया. इसका पूरा श्रेय केएल राहुल को जाता है, क्योंकि वह हर गेम में अपने बल्लेबाजी क्रम के बदलने के बावजूद मानसिक रूप से बेहद मजबूत हैं. मैं उम्मीद करुंगा कि वह और रन बनाएं.

ये अच्छा विकेट है और हमें अब सधी हुई गेंदबाजी करने की जरुरत है. ये हमने पिछले मैच में देखा है. हमने टीम में नवदीप सैनी को भी शामिल किया है और आज एक अलग खेल देखने को मिलेगा क्योंकि हमने 340 रन बोर्ड पर लगाए हैं.

ऑस्ट्रेलिया को दिया 241 रनों का लक्ष्य

शिखर धवन

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने मजबूत वापसी की है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने शिखर धवन 96, विराट कोहली 78, केएल राहुल 80 रन की शानदार पारी की बदौलत 6 विकेट के नुक्सान पर 340 रन बनाए हैं. अब ऑस्ट्रेलिया की टीम 341 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरेगी.

Related posts