दूसरे टेस्टमैच में शिखर धवन के स्थान पर किया जा सकता है लोकेश राहुल को शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

REPORT- सेंचुरियन टेस्ट मैच के लिए इस खिलाड़ी की छुट्टी होना तय, ये स्टार खिलाड़ी होगा बाकी 2 मैचो में टीम का हिस्सा 

REPORT- सेंचुरियन टेस्ट मैच के लिए इस खिलाड़ी की छुट्टी होना तय, ये स्टार खिलाड़ी होगा बाकी 2 मैचो में टीम का हिस्सा

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम को तीन मैचों की इस टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच को गंवाने के साथ ही सीरीज में 0-1 से पिछड़ना पड़ा है। भारत की इस हार के बाद चारों ओर हाहाकार मचा हुआ है। कई क्रिकेट पंडित भारतीय टीम की इस हार के बाद भारतीय टीम की रणनीति पर ही सवाल उठा रहे हैं।

REPORT- सेंचुरियन टेस्ट मैच के लिए इस खिलाड़ी की छुट्टी होना तय, ये स्टार खिलाड़ी होगा बाकी 2 मैचो में टीम का हिस्सा 1

शिखर-रोहित को जाना होगा

भारतीय टीम के बल्लेबाज केपटाउन में बुरी तरह से नाकाम साबित हुए थे। भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन जो भारतीय पिचों पर जबरदस्त धमाल मचा रहे थे अचानक से ही दक्षिण अफ्रीका की तेज और उछाल भरी पिच पर जाते ही बल्ले की धार कुंद पड़ गई वहीं दूसरी तरफ भारत के सीमित ओवर के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी पहले टेस्ट में रन बनाने को मोहताज दिखे। रोहित के बल्ले से जहां पहले टेस्ट में 21 रन निकले तो वहीं शिखर धवन रोहित शर्मा से 11 रन ज्यादा मतलब 32 रन ही जोड़ सके।

REPORT- सेंचुरियन टेस्ट मैच के लिए इस खिलाड़ी की छुट्टी होना तय, ये स्टार खिलाड़ी होगा बाकी 2 मैचो में टीम का हिस्सा 2

शिखर धवन के स्थान पर लोकेश राहुल का आना तय

यहां पर शिखर धवन की बात इसलिए हो रही है कि उनके खेलने का ढंग तेज पिचों पर कुछ सही नजर नहीं आया इसी कारण से टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की माने तो भारतीय टीम मैनेजमेंट शिखर धवन को 13 जनवरी से सेंचुरियन में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में बाहर का रास्ता दिखाकर उनके स्थान पर टेस्ट के विशेषज्ञ बल्लेबाज लोकेश राहुल को शामिल किया जा सकता है। लोकेश राहुल के दूसरे टेस्ट मैच में खेलने की संभावना प्रबल नजर आ रही है।

REPORT- सेंचुरियन टेस्ट मैच के लिए इस खिलाड़ी की छुट्टी होना तय, ये स्टार खिलाड़ी होगा बाकी 2 मैचो में टीम का हिस्सा 3

रोहित के स्थान पर रहाणे को फिर से मिल सकती है जगह

वहीं रोहित शर्मा के साथ ही दक्षिण अफ्रीका की पिच पर यहीं हाल रहा और रिपोर्ट के अनुसार रोहित शर्मा को भी बाहर कर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को शामिल किया जाएगा। अजिंक्य रहाणे को पहले टेस्ट मैच में अंतिम एकादश में शामिल नहीं करने को लेकर भारतीय टीम मैनेजमेंट की जबरदस्त आलोचना की गई थी।

भारत को रहाणे को बाहर करने का खामियाजा भी भुगतना पड़ा। इसी को देखते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट दूसरे टेस्ट मैच में रहाणे को बाहर करने का जोखिम नहीं लेंगे।

REPORT- सेंचुरियन टेस्ट मैच के लिए इस खिलाड़ी की छुट्टी होना तय, ये स्टार खिलाड़ी होगा बाकी 2 मैचो में टीम का हिस्सा 4

रहाणे-रोहित को लेकर बहस होने की संभावना

रिपोर्ट में कहा गया है कि

“अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा के नाम पर बहस होने की संभावना है, क्योंकि टीम पिछले प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ी को बरकरार रखना चाहता हैं, जिसमें रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया था।”

Related posts

Leave a Reply