हरारे, 14 जून (आईएएनएस)| तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के लगातार दो मैच जीत भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले ही श्रृंखला अपने नाम कर ली है। ऐसे में कप्तान महेंद्र सिंह धौनी बुधवार को होने वाले तीसरे और अंतिम मैच में बेंच स्ट्रेंथ को अजमा सकते हैं। पहले दो मैचों में जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। उसने दोनों मैचों में आसानी से जीत हासिल की थी।

सोमवार को हुए मैच के बाद धौनी ने ऐसे संकेत दिए थे कि वह हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर होने वाले तीसरे मैच में बाकी खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं।

बुधवार को होने वाले मैच में धौनी, लोकेश राहुल और अंबाती रायडू की जगह फैज फजल और मनदीप सिंह को पदार्पण करने का मौका दे सकते हैं।

फैज को करुण नायर के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका मिल सकता है, तो वहीं, मनदीप रायडू की जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं।

वहीं गेंदबाजी में जयदेव उनादकत और हरफनमौला खिलाड़ी ऋषि धवन को धौनी अंतिम एकादश में शामिल कर सकते हैं।

दूसरी तरफ जिम्बाब्वे को आखिरी मैच में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। टीम के कप्तान ग्रीम क्रेमर चाहेंगे कि बल्लेबाज अपने बल्ले से बोर्ड पर अच्छे रन बनाएं ताकि गेंदबाज स्कोर को बचा सकें।

हालांकि टीम की बल्लेबाजी दोनों मैचों में बेहद खराब रही है। पहले मैच में एल्टन चिगम्बुरा ने 41 रनों की पारी खेल टीम को संभाला था तो दूसरे मैच में वुसिमुजी सिबांडा ने अर्धशतक लगकर टीम की लाज बचाने की कोशिश की थी।

वहीं, गेंदबाजी में कप्तान गेंदबाजों से पहले से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे।

टीमें (संभावित) :

भारत : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान, विकेटकीपर), लोकेश राहुल, फैज फजल, मनीष पांडे, करुण नायर, अंबाती रायडू, केदार जाधव, मंदीप सिंह, ऋषि धवन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, यजुवेंद्र चहल, बरिंदर सरन, जयदेव उनादकत, धवल कुलकर्णी और अक्षर पटेल।

जिम्बाब्वे : ग्रीम क्रेमर (कप्तान), रिचमोंड मुतुम्बामी, तौरइ मुजराबानी, चामुनओरवा चिबाबा, पीटर जोसेफ मूर, एल्टन चिगम्बुरा, वुसिमुजी सिबांडा, तवांडा मुपारिवा, सीन विलियमस, सिकंदर रजा बट, नेविले माडजिवा, डोनाल्ड टिरिपानो, टिमयसेन मारुमा, वेलिंगटन मासाकाड्जा, टेंडाई चिसोरो, हेम्लिटन मासाकाड्जा, टेंडाई चाटारा, क्रेग इरविन।



  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    12 सालों के लम्बे अंतर्राष्ट्रीय करियर के बाद अब इस दिग्गज ने किया क्रिकेट...

    इस समय हर रोज क्रिकेट के जगत में कुछ न कुछ बदलाव सामने आ रहे हैं. बहुत से चुनिन्दा खिलाड़ी इस समय संन्यास लेने...

    RECORD : 86 आईपीएल मैच खेलने के बाद सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड बना बैठे आईपीएल...

    देश में इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग {आईपीएल} के 11वें सत्र की धूम मची हुई हैं. हर जगह सिर्फ और सिर्फ आईपीएल के ही चर्चा...

    स्पेनिश लीग : रेमी की बदौलत गेटाफे ने वालेंसिया को दी मात

    वालेंसिया (स्पेन), 19 अप्रैल; लोइक रेमी की ओर से दागे गए दो गोल के दम पर गेटाफे ने स्पेनिश लीग में खेले गए एक मैच...

    टेनिस : सीलिक मोंटे कार्लो मास्टर्स के तीसरे दौर में

    मोनाको (फ्रांस), 19 अप्रैल; क्रोएशिया के टेनिस खिलाड़ी मारिन सिलिक ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए मोंटे कार्लो मास्टर्स के तीसरे दौर में प्रवेश कर...

    लेंगर से बेहतर कोच साबित होंगे गिलेस्पी : चैपल

    सिडनी, 19 अप्रैल; आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इयान चैपल का कहना है कि जस्टिन लेंगर की तुलना में जेसन गिलेस्पी आस्ट्रेलिया टीम के...