आशीष नेहरा ने कहा, मैं होता चयनकर्ता तो धोनी को टीम में जरुर करता शामिल 1

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी पिछले 11 महीनों से क्रिकेट मैदान से दूर हैं। इस बीच लगातार क्रिकेट के गलियारों में उनकी टीम में वापसी को लेकर चर्चा चल रही है। कुछ खिलाड़ियों का मानना है कि यकीनन एमएस टीम में वापसी करेंगे, तो वहीं को इस बात की गुंजाइश कम लगती है। अब टीम के पूर्व साथी आशीष नेहरा ने भी धोनी की टीम में वापसी पर टिप्पणी की है।

धोनी का होगा फैसला

शोएब अख्तर

महेंद्र सिंह धोनी की टीम इंडिया में वापसी अब एक पहेली बनकर रह गई है, जिसका जवाब धोनी की तरफ से नहीं आ रहा है लेकिन क्रिकेट के गलियारों में अक्सर इस मामले पर चर्चा होती नजर आती है। अब अगले महीने बीसीसीआई अगले महीने से ट्रेनिंग कैंप की शुरुआत कर रहा है। अब सबके जहन में सवाल उठ रहा है कि क्या इस ट्रेनिंग कैंप में धोनी को शामिल किया जाएगा? अब पीटीआई से बात करते हुए पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा कि,

यदि मैं मुख्य चयनकर्ता होता, तो धोनी को टीम में जरूर शामिल करता। हालांकि, सवाल यह भी है कि धोनी खेलना चाहते भी हैं या नहीं। सबसे बड़ी बात यही मायने रखती है कि धोनी चाहते क्या हैं।

आशीष नेहरा ने कहा, मैं होता चयनकर्ता तो धोनी को टीम में जरुर करता शामिल 2

धोनी की कप्तानी में किया था कमबैक

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने सौरव गांगुली की कप्तानी में 2000  में डेब्यू किया था। इसके बाद जब धोनी ने 2007 में टीम की कमान संभाली तो, नेहरा ने 2009 के वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम मे वापसी की थी। धोनी की अगुवाई मे नेहरा का रिकॉर्ड भी बेहद हि शानदार देखने को मिला। सीमित ओवर क्रिकेट में साल 2009 से लेकर 2011 तक नेहरा जी ने टीम इंडिया के लिए बहुत ही दमदार खेल भी दिखाया।

11 महीनों से हैं क्रिकेट से दूर

धोनी

एमएस धोनी को आखिरी बार भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी में आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में देखा गया था. जब न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 50 रनों की पारी खेली थी. मगर अब इस बात को 10 महीने से अधिक वक्त हो चुका है और एमएस की टीम में वापसी पर संशय बना हुआ है.

हालांकि मार्च के शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स के ट्रेनिंग कैंप में धोनी ने हिस्सा लिया था और वह काफी फिट भी नजर आ रहे थे. फैंस काफी खुश हुए ही थे कि बदकिस्मती से कोरोना वायरस के चलते ट्रेनिंग कैंप को स्थगित कर दिया गया और धोनी की वापसी के लिए फैंस को और लंबा इंतजार करना पड़ रहा है.