भारत-आयरलैंड मैच के दौरान धोनी बने 12वें खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मनीष पाण्डेय का बल्ला टूटने पर बल्ला लेकर खुद मैदान पर दौड़े महेंद्र सिंह धोनी, तस्वीर हुई वायरल 

मनीष पाण्डेय का बल्ला टूटने पर बल्ला लेकर खुद मैदान पर दौड़े महेंद्र सिंह धोनी, तस्वीर हुई वायरल
HAMILTON, NEW ZEALAND - MARCH 10: MS Dhoni of India looks on during the 2015 ICC Cricket World Cup match between Ireland and India at Seddon Park on March 10, 2015 in Hamilton, New Zealand. (Photo by Anthony Au-Yeung-IDI/IDI via Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के हाथों से ना जाने कितने ही युवा खिलाड़ियों का भविष्य बना है। भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महान कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने करीब 10 साल तक भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभाली। इस दौरान कई खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा बने। इन खिलाड़ियों के करियर के संवारने में महेन्द्र सिंह धोनी के योगदान को कभी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

मनीष पाण्डेय का बल्ला टूटने पर बल्ला लेकर खुद मैदान पर दौड़े महेंद्र सिंह धोनी, तस्वीर हुई वायरल 1

धोनी हैं क्रिकेट जगत के सबसे सम्मानजनक खिलाड़ी

एम एस धोनी एक तरह से भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े नायकों में से एक हैं। इनका कद भारत ही नहीं बल्कि पूरा क्रिकेट जगत जानता है। लेकिन माही ने ऐसे ही भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़े सम्मान का तमगा हासिल नहीं किया है। इसके पीछे उनकी करिश्माई कप्तानी, बेजोड़ बल्लेबाजी, चीते सी फुर्ती वाली विकेटकीपिंग के साथ ही उनकी सादगी भी है।

मनीष पाण्डेय का बल्ला टूटने पर बल्ला लेकर खुद मैदान पर दौड़े महेंद्र सिंह धोनी, तस्वीर हुई वायरल 2

महेन्द्र सिंह धोनी ने एक बार फिर से दिया सादगी का सबूत

जी हां महेन्द्र सिंह धोनी को क्रिकेट जगत का सबसे सम्मानजनक खिलाड़ी माना जाता है। धोनी ने ढे़र सारी उपलब्धियां अपने नाम के साथ जोड़ी हैं लेकिन इसके बाद भी इन्होंने हमेशा ही हर किसी के सामने अपने आमको आम इंसान की तरह पेश किया है। धोनी ने अपनी इसी सादगी का एक और सबूत दिया है। जिससे आपके मन में धोनी के सम्मान में और ज्यादा इजाफा हो जाएगा।

मनीष पाण्डेय का बल्ला टूटने पर बल्ला लेकर खुद मैदान पर दौड़े महेंद्र सिंह धोनी, तस्वीर हुई वायरल 3

भारत-आयरलैंड के दूसरे टी-20 में धोनी बने 12वें खिलाड़ी

भारत और आयरलैंड के बीच खेली गई दो मैचों की टी-20 सीरीज के शुक्रवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच के दौरान महेन्द्र सिंह धोनी टीम का हिस्सा नहीं थे। इस मैच में धोनी को रेस्ट दिया गया था। टीम में धोनी के अलावा और भी 4 खिलाड़ी एकादश से बाहर थे, लेकिन धोनी ने टीम के 12वें खिलाड़ी की भूमिका को अंजाम दिया।

मनीष पांडे का बल्ला टूटने पर खुद बल्ला देने पहुंचे मैदान में

धोनी भारतीय टीम की बल्लेाजी के दौरान युवा बल्लेबाज मनीष पांडे का बल्ला टूटने के बाद उन्हें बल्ला देने के लिए मैदान में आए। वैसे तो वो 4 खिलाड़ी भी इस काम को कर सकते थे जो धोनी के अलावा टीम के बाहर थे, लेकिन धोनी ने खुद को इस काम के लिए आगे किया। इस तरह से धोनी ने एक बार फिर से ये साबित कर दिया कि वो भले ही बहुत बड़े खिलाड़ी हैं लेकिन सादगी उनके अंदर आज भी कूट-कूट कर भरी पड़ी है।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

मनीष पाण्डेय का बल्ला टूटने पर बल्ला लेकर खुद मैदान पर दौड़े महेंद्र सिंह धोनी, तस्वीर हुई वायरल 4

Related posts

Leave a Reply