धोनी ने लिखा था दीपक चाहर के सफलता की कहानी, खुद चाहर ने साझा किया वो रहस्य 1

आईपीएल को ख़त्म हुए लगभग दो हफ्ते का वक्त बीत चुका है. मगर चेन्नई सुपर किंग्स के शानदार खिलाड़ी दीपक चाहर अपने दोस्तों और फैमली के साथ जीत का जश्न अभी भी मना रहे हैं. आगरा के दीपक चाहर अपनी सफलता का श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को देते हैं.

दीपक चाहर ने इस आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है. गेंदबाजी से कमाल करने वाले दीपक को जब बल्लेबाजी में हाँथ अजमाने का मौका मिला तो उन्होंने इस मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए जबरदस्त बल्लेबाजी की थी.

दीपक चाहर ने बतायी अपनी सफलता की कहानी

धोनी ने लिखा था दीपक चाहर के सफलता की कहानी, खुद चाहर ने साझा किया वो रहस्य 2

एक न्यूज़पेपर द्वारा लिए गए इंटरव्यू के दौरान 25 वर्षीय दीपक चाहर ने अपनी सफलता के बारे में बताते हुए कहा

धोनी ने लिखा था दीपक चाहर के सफलता की कहानी, खुद चाहर ने साझा किया वो रहस्य 3

”मैंने रणजी और घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था, इसलिए मुझे 2011 के आईपीएल में मौका मिला, लेकिन मैं अच्छा प्रदर्शन नही कर पाया था. इसके बाद मैं चोटिल रहा. पिछले वर्ष मुझे राइजिंग पुणे सुपर जॉइंट ने अपनी टीम में शामिल किया, मगर मैदान पर उतरने का मौका नही मिला. वहीं जब इस वर्ष मुझे चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने का मौका मिला, तो मैंने इसका पूर्ण रूप से प्रयोग किया. मुझ पर एमएस धोनी के विश्वास ने मुझे अच्छा करना के लिए प्रेरित किया. मैं खुश हूं कि मेरी कड़ी मेहनत काम आयी.”

धोनी ने लिखा था दीपक चाहर के सफलता की कहानी, खुद चाहर ने साझा किया वो रहस्य 4

धोनी की तारीफ करते हुए चाहर ने कहा

”ड्रेसिंग रूम के अंदर काफी मजा आता जहां जूनियर और सीनियर खिलाड़ी एक साथ हंसते. धोनी सर युवाओं की खास तरह से परवाह करते हैं. वहीं जब सीनियर खिलाड़ी दूसरी टेबल पर बैठे होते हैं तो वह हमारे साथ ही बैठा करते. वह हंसी मजाक करते हैं और कभी भी मनोबल को कम नही होने देते हैं. वे युवाओं पर भरोसा करते हैं यही उनमे अच्छा करने के लिए एक विश्वास पैदा करता है.”

इसके साथ ही दीपक ने ये भी बताया कि अब वह अपने शहर के स्टार बन गए हैं. आईपीएल से पहले उन्हें सिर्फ प्लेयर्स ही जानते थे. मगर अब उन्हें हर कोई जनता है.

Leave a comment