धोनी की बायोपिक से हुआ खुलासा, धोनी की दुखद लव स्टोरी, उनके ज़िन्दगी की टर्निंग पॉइंट्स बनी

Gautam / 12 July 2016

अजहर के बाद पुरे विश्व में धोनी की बायोपिक बेहद चर्चा का विषय बनी हुई है. धोनी के ज़िन्दगी से सम्बंधित इस मूवी में लोगो के ज़िन्दगी की रोचक अनजाने तथ्य के बारे में जानने को मिलेगा.

फिल्म प्रोडक्शन के नजदीकी सूत्रों से खुलासा हुआ है कि जब धोनी 20 वर्ष के थे, तो वह एक लड़की के प्यार में पागल थे, साथ ही धोनी भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे तभी धोनी की मुलाकात प्रियंका झा से हुई.

साथ ही दोनों ने उम्र साथ रहने के सपने भी देखे, लेकिन के घातक कार दुर्घटना में प्रियंका की मौत हो गयी.

उसी दौरान वर्ष 2003-04 में धोनी अपनी प्रतिभा के कारण भारत ए की टीम में ज़िम्बाब्वे और केन्या दौरे के लिए चुने गए. पाकिस्तान और केन्या के विरुद्ध खेली गई, त्रिकोणीय सीरीज में धोनी से सभी भारतीयों का दिल जीत लिया. धोनी ने अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के विरुद्ध 223 रनों का लक्ष्य हासिल करने के दौरान शानदार अर्धशतक लगाया, जिसके बाद धोनी ने लगातार 2 शतक लगाए और 6 पारियों में 72.4 की औसत से 362 रन बनाये. इसी दौरान धोनी कप्तान सौरव गांगुली और रवि शास्त्री की नज़रो में आये.

धोनी ने जल्द ही क्रिकेट में बड़ी-बड़ी उपलब्धिया हासिल किया, धोनी की खुशिया ज्यादा समय तक साथ नहीं रही और टेस्ट सीरीज से वापस आकर धोनी को प्रियंका की मौत की खबर मिली. अगला एक वर्ष धोनी के लिए बेहद ख़राब रहा और धोनी के करीबियों को यह तक लगने लगा था कि अब धोनी का क्रिकेट करियर ख़त्म हो जायेगा.

लेकिन धोनी ने हार नहीं मानी, और पाकिस्तान के विरुद्ध वर्ष 2004-2005 सीरीज के दुसरे एकदिवसीय मैच में विशाखापत्तनम के मैदान पर 123 गेंदों पर आतिशी पारी खेलते हुए 148 रन बनायें और एक भारतीय विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने का कीर्तिमान बनाया.

और आगे जो हुआ वो आज इतिहास हैं, धोनी का प्यारा समय दोबारा आया और धोनी ने 4 जुलाई 2010 को देहरादून में साक्षी सिंह रावत से शादी कर ली.

जब प्रोड्यूसर को धोनी की इस कहानी का पता चला तभी प्रोड्यूसर ने धोनी के जीवन की इस कहानी पर फिल्म बनाने का निर्णय लिया.

रिपोर्ट के अनुसार, टाइगर श्राफ की गर्लफ्रेंड दिशा पटानी धोनी की पूर्व प्रेमिका प्रियंका झा का किरदार निभा सकती हैं.

Related Topics