CSKvsDC : लगातार दूसरी हार के बाद फूटा धोनी का गुस्सा, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को ठहराया जिम्मेदार 1

आईपीएल 2020 का 7वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एकतरफ़ा मुकाबले में 44 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

इस मैच में हार के बाद चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी टीम की हार की असली वजह का खुलासा किया है.

महेंद्र सिंह धोनी ने बताई मैच में एकतरफा हार की असली वजह

CSKvsDC : लगातार दूसरी हार के बाद फूटा धोनी का गुस्सा, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को ठहराया जिम्मेदार 2

आईपीएल 2020 के 7वें मुकाबले दिल्ली कैपिटल्स टीम के खिलाफ करीबी हार से चेन्नई टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थोड़ा निराश जरूर दिखे. महेंद्र सिंह धोनी का मानना है कि हमें उपरी क्रम से सही शुरुआत नहीं मिल रही है, जिसके कारण मध्यक्रम और निचले क्रम के बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ जाता है. पोस्ट मैच प्रेजेंटेसन के दौरान धोनी ने कहा कि,

“मुझे नहीं लगता कि यह हमारे लिए अच्छा खेल था. हमारी बल्लेबाजी में थोड़ी सी कमी है और इसे हमें जल्द सुधारना होगा. इस तरह की धीमी शुरुआत और दबाव बढ़ने के बाद रन रेट बढ़ता रहता है, हमें यह पता लगाने की जरूरत है कि हम सही शुरुआत क्यों नहीं दे पा रहे हैं. हमें सही टीम संयोजन को देखते हुए, एक नए प्लान के साथ मैच में वापस आने की आवश्यकता है. काफी कुछ चीजें हैं जिनके बारे में हम सोच सकते हैं.  मुझे लगता है कि स्पिनर अभी तक लय में नहीं आए हैं. हम अच्छी गेंदबाज़ी कर रहे हैं, लेकिन हमें बाउंड्री वाली डिलीवरी भी बहुत दे रहे हैं. मैं खिलाड़ियों से मैदान में रौशनी के बारे में भी पूछूंगा क्योंकि काफी कैच छूटे हैं.”

CSKvsDC : लगातार दूसरी हार के बाद फूटा धोनी का गुस्सा, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को ठहराया जिम्मेदार 3

पृथ्वी शॉ के अर्द्धशतक के दमपर दिल्ली का स्कोर 170 के पार

CSKvsDC : लगातार दूसरी हार के बाद फूटा धोनी का गुस्सा, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को ठहराया जिम्मेदार 4

इस मैच में चेन्नई ने दिल्ली के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. जिसके बाद सभी को प्रथ्वी शॉ की एक विशेष पारी देखने को मिली. दरअसल इस पारी में पृथ्वी शॉ ने चेन्नई के खिलाफ मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा. पृथ्वी ने मात्र 43 गेंद पर 64 रन बनाये.

अपनी आतिशी पारी में प्रथ्वी ने ने 9 चौके और 1 छक्का जड़ा. पृथ्वी के इस तूफानी अर्धशतक की बदौलत ही दिल्ली  की टीम 170 से पार का स्कोर बनाने में सफल हो सकी थी. पृथ्वी के अतरिक्त ऋषभ पंत ने 26 गेंदों में 37 रनों की सधी हुयी पारी खेली, जबकी कप्तान श्रेयर अय्यर ने 22 गेंदों में 26 रन बनाये. इन सभी खिलाड़ियों ने मिलकर दिल्ली का स्कोर 176 तक पहुँचाया.

175 रनों के जवाब में 131 रन ही बना पाई चेन्नई

CSKvsDC : लगातार दूसरी हार के बाद फूटा धोनी का गुस्सा, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को ठहराया जिम्मेदार 5

इसके बाद 175 के जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत एक बार फिर बेहद खराब रही. दरअसलचेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाज शेन वॉटसन 16 गेंदों पर 14 रन बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए हैं. वहीं इसके तुरंत बाद चेन्नई सुपर किंग्स को मुरली विजय के रूप में दूसरा बड़ा झटका लगा है. विजय 15 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हुए.

विजय के बाद फाफ ही एक ऐसे बल्लेबाज थे, जिन्होंने टीम के लिए एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की. फाफ ने इस मैच में 35 गेंदों पर 43 रन बनाये. मगर फैफ के अलावा इस मैच में कोई भी ज्यादा प्रभावित नहीं किया है. जिसके कारण चेन्नई की टीम पंजाब के 175 रनों के जवाब में मात्र 131 रन ही बना सकी. और यह मुकाबला दिल्ली ने 44 रनों से अपने नाम कर लिया.