आईपीएल 2020
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 2008 से आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं। ये कहना गलत नहीं होगा की माही सीएसके की पहचान हैं और उन्हें इस फैंस से काफी प्यार मिलता है।

अब एक साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर चल रहे माही आईपीएल 2020 के लिए सीएसके के साथ जुड़ेंगे और आईपीएल के 13वें सीजन में एक बार फिर सभी लंबे वक्त बाद माही को एक्टिव मोड में देखेंगे। लेकिन अब माही की उम्र 39 साल हो चुकी है, ऐसे में अब क्रिकेट के गलियारों में माही के भविष्य पर चर्चा होती रहती है।

अंतरराष्ट्रीय भविष्य के अलावा यदि आईपीएल की बात करें, तो आईपीएल 2020 के बाद क्या अगले सीजन में माही सीएसके की कमान संभालेंगे या नहीं? तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 कारणों की बात करते हैं जो ये साबित करते हैं की माही आईपीएल 2022 में भी आईपीएल में छक्के-चौके लगाते नजर आने वाले हैं।

इन 5 कारणों के चलते आईपीएल 2022 तक खेल सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी 1

    आईपीएल 2022 में खेलते नजर आएंगे महेंद्र सिंह धोनी

1- टीम को है कप्तान की जरुरत

धोनी

आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे सफल फ्रैंचाईजी चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 3 खिताब जिताए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हो या फिर आईपीएल माही की कप्तानी की जितनी भी तारीफ की जाए, उतनी कम होगी।

उन्होंने टीम को सीमित संसाधनों में 3 खिताब जिताए हैं, ये कोई साधारण काम नहीं है। इसके अलावा मैदान पर कैप्टन कूल द्वारा लिए जाने वाले फैसले भी कमाल के होते हैं। ऐसे में यदि सीएसके में कप्तानी के दावेदारों पर गौर करें, तो माही के बाद उप कप्तान सुरेश रैना को टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

लेकिन रैना को शायद ही सीएसके फैंस धोनी की जगह बतौर कप्तान स्वीकार कर सकें। साथ ही टीम को उनकी कमी बहुत अधिक खलेगी। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा की माही भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम से दूरी बना लें, लेकिन आईपीएल में वह 2022 तक खेलते नजर आ सकते हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse