विकेट के पीछे 4 शिकार करते ही धोनी बन जायेंगे दुनिया के महान विकेटकीपर में से एक | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विकेट के पीछे 4 शिकार करते ही धोनी बन जायेंगे दुनिया के महान विकेटकीपर में से एक 

विकेट के पीछे 4 शिकार करते ही धोनी बन जायेंगे दुनिया के महान विकेटकीपर में से एक

हाल में ही धोनी आलोचकों के निशाने पर काफी ज्यादा रहे है. आलोचक उन्हें चुका हुआ मान रहे है. वही धोनी ने हमेशा की तरह अपने प्रदर्शन से आलोचकों को जवाब देते आए है. ऐसे में धोनी मे एक बार फिर से एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने जा रहे है.

भारत के महान विकेटकीपर-बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर से रिकॉर्ड के मुहाने पर खड़े है. श्रीलंका के खिलाफ चार शिकार करते ही वो दुनिया के महान विकेटकीपर में शामिल हो जाएँगे.

सिर्फ चार शिकार है दूर है धोनी 

Dhoni

क्रिकेट में अभी तक सिर्फ कुमार संगकारा, एडम गिलक्रिस्ट, मार्क बाउचर ही वन डे में 400 से ज्यादा शिकार कर चुके है.वही धोनी ने अभी तक धोनी ने अभी तक 311 वनडे मैचों में 292 कैच पकड़े हैं, जबकि 104 स्टंप से शिकार किए हैं। ऐसे में धोनी सिर्फ 4 शिकार दूर है 400 के क्लब में शामिल होने के लिए. ऐसे में अगर वो आज 4 और शिकार कर लेते है तो दुनिया के चौथे विकेटकीपर बन जाएँगे. वही भारत की तरफ से वो ऐसा करने वाले पहले विकेटकीपर बन जाएँगे.

धोनी से आगे सिर्फ तीन विकेटकीपर 

kumar-sangakara

धोनी से आगे सिर्फ कुमार संगकारा, एडम गिलक्रिस्ट, मार्क बाउचर है. संगकारा ने वन डे में 482 शिकार किये है.वही गिलक्रिस्ट ने वन डे 472 शिकार और बाउचर ने 424 शिकार किये है. ऐसे में धोनी के पास वर्ल्ड कप तक इन तीन महान खिलाड़ियों को पीछे छोड़ सकते है.

एक मात्र विकेटकीपर है जिन्होंने 100 स्टंप किये है 

विकेट के पीछे 4 शिकार करते ही धोनी बन जायेंगे दुनिया के महान विकेटकीपर में से एक 1

भले ही दुनिया के इन तीन विकेटकीपर्स ने वन डे में 400 से ज्यादा शिकार किये. लेकिन अभी तक सबसे ज्यादा स्टंप करने का रिकॉर्ड धोनी के नाम ही दर्ज है. धोनी दुनिया एक मात्र विकेटकीपर है, जिन्होंने वन डे क्रिकेट में 100 से ज्यादा स्टंप किये है. ऐसे में धोनी के फैन्स भी आज यही उम्मीद कर रहे होंगे कि धोनी ने आज ये बड़ा मुकाम अपने हासिल कर ले.

Related posts

Leave a Reply