एबी डिविलिर्स, विराट कोहली को पीछे छोड़, अपनी बल्लेबाजी से 'धोनी' ने

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

लक्ष्य का पीछा करने के मामले में डीविलियर्स और विराट को पीछे छोड़ धोनी बने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर 

लक्ष्य का पीछा करने के मामले में डीविलियर्स और विराट को पीछे छोड़ धोनी बने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज में क्या गजब की बल्लेबाजी की. इस पूरे सीरीज में उन्होंने 193 के शानदार औसत से रन बनाएं. उन्होंने इस सीरीज के तीनो मैच में शानदार अर्धशतक लगाकर भारत की जीत में अपना अहम योगदान निभाया. उन्होंने इस सीरीज में 193 रन बनाएं. जो विराट कोहली और रोहित शर्मा से भी ज्यादा है.

महेंद्र सिंह धोनी ने इस मामले में विराट कोहली, एबी डिविलिर्स सबको पीछे छोड़ दिया है 

लक्ष्य का पीछा करने के मामले में डीविलियर्स और विराट को पीछे छोड़ धोनी बने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर 1

गौरतलब है कि,महेंद्र सिंह धोनी रन की पीछा करते हुए टीम को जीत दिलाने के लिए जाने जाते हैं. इस खिलाड़ी की दुनिया के महानतम फिनिशर में गिनती होती है. रन की पीछा करते हुए धोनी का औसत अब 103.07 का हो गया है. उन्होंने 79 मैचों में भारत के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने 2783 रन बनाए हैं.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का औसत 97.88 का है

लक्ष्य का पीछा करने के मामले में डीविलियर्स और विराट को पीछे छोड़ धोनी बने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर 2

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का औसत 97.88 का है. वहीँ दुनिया के बेहतरीन फिनिशर में शुमार पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज माइकल बेवन का औसत 86.25 का है. वहीं अगर बात पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलिर्स की करें तो उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए 82.77 की औसत से रन बनाए हैं.

बता दें, भारतीय टीम के इस पूर्व कप्तान की सीरीज से पहले जमकर आलोचना हो रही थी. लेकिन इस सीरीज में उन्होंने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है.

मैदान पर डटे रहे और जीत दिलाकर वापस लौटे

लक्ष्य का पीछा करने के मामले में डीविलियर्स और विराट को पीछे छोड़ धोनी बने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर 3

बता दें, मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में धोनी 114 गेंद पर 87 रन की पारी खेली. इस पारी में धोनी आखिरी ओवर तक मैदान पर डटे रहे और जीत दिलाकर वापस लौटे.

एडिलेड में खेले गए मुकाबले में भी धोनी ने आखिरी ओवर में छक्का लगातार जीत भारत की झोली में डाला था. उस मैच में दिनेश कार्तिक ने धोनी का साथ दिया था. जबकि आज के मैच में केदार जाधव ने उनका साथ दिया है.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts