धोनी को खुद पूछना चाहिए सवाल, गावस्कर ने उठाया ब्रेक पर सवाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सुनील गावस्कर ने उठाया धोनी के लंबे ब्रेक पर सवाल, कहा- खुद से पूछना चाहिए सवाल 

सुनील गावस्कर ने उठाया धोनी के लंबे ब्रेक पर सवाल, कहा- खुद से पूछना चाहिए सवाल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, विश्व कप में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से टीम से बाहर चल रहे हैं. धोनी ने विश्व कप के बाद 2 महीने के ब्रेक का ऐलान करते हुए खुद को टीम के लिए अनुपलब्ध बताया था. माही एक के बाद एक घरेलू सीरीज मिस कर रहे हैं. साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज में धोनी टीम में नजर नहीं आए. अब टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने धोनी के ब्रेक पर सवाल उठाए हैं.

धोनी को खुद से पूछना चाहिए सवाल

धोनी

धोनी के संन्यास को लेकर अटकलों का बाजार पिछले लंबे वक्त से काफी गर्म है. लेकिन माही ने अब तक टीम में वापसी या संन्यास पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. अब 26वें लाल बहादुर शास्त्री मेमोरियल लेक्चर में गावस्कर ने कहा विह धोनी की फिटनेस के बारे बात करते हुए संवाददाताओं से कहा,

मैं फिटनेस के बारे में नहीं कह सकता, लेकिन मुझे लगता है कि सवाल धोनी को खुद से करना चाहिए. 10 जुलाई के बाद से उन्होंने अपने आप को चयन के लिए उपलब्ध नहीं बताया है. यह अहम बात है.

क्या कोई इतने लंबे समय तक अपने आप को भारत के लिए खेलने से दूर रखता है? यह सवाल है और इसी में जवाब छुपा है.

‘आईपीएल, रणजी पर है भारी’

आईपीएल 2020

2008 से शुरु हुए इंडियन प्रीमियर लीग में खिलाड़ियों व दर्शकों का रुझान काफी अधिक देखने को मिलता है. तो वहीं घरेलू क्रिकेट को उतनी तवज्जो नहीं दी जाती है. इसपर गावस्कर ने कहा,

आईपीएल रणजी ट्रॉफी पर भारी है. जब तक मैच फीस में बढ़ावा नहीं किया जाएगा रणजी ट्रॉफी को भारतीय क्रिकेट के एक अनाथ बच्चे की तरह समझा जाएगा. रणजी ट्रॉफी में खिलाड़ियों का वेतन पिछले कुछ सालों से बढ़ा नहीं है और मुझे उम्मीद है कि सौरभ गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद से चीजें बदलेंगी, वह इस ओर ध्यान देंगे.

अगर आप 14 दिन आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियों, जो लगातार प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेलते हैं, और जो 80 दिन रणजी ट्रॉफी खेलते हैं, उनके वेतन को देखेंगे तो काफी अंतर पाएंगे, यह काफी बड़ा है. उम्मीद है कि इसमें अंतर होगा.

Related posts