महेन्द्र सिंह धोनी ने दीपक चाहर को दी थी ये बड़ी सलाह जो बन गई खास

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस युवा तेज गेंदबाज को धोनी ने दी थी बस एक सलाह जिसने बदल दी इसकी जिन्दगी, इस साल आईपीएल में मिल सकती है रिकॉर्ड कीमत 

इस युवा तेज गेंदबाज को धोनी ने दी थी बस एक सलाह जिसने बदल दी इसकी जिन्दगी, इस साल आईपीएल में मिल सकती है रिकॉर्ड कीमत

भारतीय घरेलु क्रिकेट में इन दिनों घरेलु टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी चल रही है। इस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट के युवा सितारें अपना जमकर अपना दम दिखा रहे हैं। सभी खिलाड़ियों के बीच एक ऐसा नाम भी शामिल है जो जबरदस्त प्रभावित कर रहा है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में राजस्थान की टीम शानदार खेल दिखा रही है तो राजस्थान के इस खेल के पीछे तेज गेंदबाज दीपक चाहर को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

इस युवा तेज गेंदबाज को धोनी ने दी थी बस एक सलाह जिसने बदल दी इसकी जिन्दगी, इस साल आईपीएल में मिल सकती है रिकॉर्ड कीमत 1

इस युवा तेज गेंदबाज को धोनी ने दी थी बस एक सलाह जिसने बदल दी इसकी जिन्दगी, इस साल आईपीएल में मिल सकती है रिकॉर्ड कीमत 2 इस युवा तेज गेंदबाज को धोनी ने दी थी बस एक सलाह जिसने बदल दी इसकी जिन्दगी, इस साल आईपीएल में मिल सकती है रिकॉर्ड कीमत 3

राजस्थान के दीपक चाहर का शानदार प्रदर्शन

राजस्थान के युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने बुधवार को कर्नाटक के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। दीपक चाहर के इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान ने कर्नाटक जैसी मजबूत टीम को आसानी से हरा दिया। दीपक चाहर ने कर्नाटक के बल्लेबाजों की एक नहीं चलने की और केवल 15 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। दीपक चाहर ने अपने प्रदर्शन से आईपीएल की निलामी के चंद दिन पहले धमाकेदार प्रदर्शन से चर्चा का केन्द्र बन गए हैं।

इस युवा तेज गेंदबाज को धोनी ने दी थी बस एक सलाह जिसने बदल दी इसकी जिन्दगी, इस साल आईपीएल में मिल सकती है रिकॉर्ड कीमत 4

अपने प्रदर्श से खुश हुए दीपक चाहर

अपने पहले ही रणजी मैच में हैदराबाद के खिलाफ एक ही पारी में 8 विकेट हासिल करने वाले दीपक चाहर इस समय सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी शानदार कर रहे हैं। दीपक चाहर ने अपने कर्नाटक के खिलाफ किए गए प्रदर्श के बाद कहा कि “ये मेरी छोटे प्रारूप में सबसे अच्छी गेंदबाजी है और मुझे लगता है कि हमने शानदार तरीके से कर्नाटक को हराया। ये प्रदर्शन बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि नीलामी बहुत नजदीक है। मुझे उम्मीद है कि इस प्रदर्शन की गिनती होगी।”

इस युवा तेज गेंदबाज को धोनी ने दी थी बस एक सलाह जिसने बदल दी इसकी जिन्दगी, इस साल आईपीएल में मिल सकती है रिकॉर्ड कीमत 5

धोनी को दिया अपने प्रदर्शन का श्रेय

इसके साथ ही दीपक चाहर ने अपने प्रदर्शन का श्रेय भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को दिया। दीपक चाहर आईपीएल के पिछले सीजन में राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट के लिए खेले थे जिसमें धोनी भी थे। धोनी ने इस दौरान दीपक चाहर को कई बार सलाह दी। धोनी से मिली सलाह को लेकर दीपक चाहर ने कहा कि

मैंने धोनी भाई के साथ कुछ बातचीत की थी। उनसे बात करना बहुत सहज था। उन्होंने मुझे अपने यॉर्कर्स पर काम करने को कहा। मुझे मूल रूप से बल्लेबाजी ऑलराउंडर के लिए चुना गया था, लेकिन धोनी भाई ने मेरी गेंदबाजी की प्रशंसा की और मुझे इस पर कड़ी मेहनत करने को कहा।”

इस युवा तेज गेंदबाज को धोनी ने दी थी बस एक सलाह जिसने बदल दी इसकी जिन्दगी, इस साल आईपीएल में मिल सकती है रिकॉर्ड कीमत 6

धोनी भाई की सलाह ने किया काम

इसके साथ ही चाहर ने धोनी को लेकर कहा कि

उन्होंने मुझे अपनी फिटनेस सुधार करने की सलाह भी दी। पिछले तीन-चार साल से मैं फिटनेस से जूझ रहा था। मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात फिट रहने की थी। अब मैं किसी भी चोट के बिना खेल रहा हूं और इससे मुझे अच्छे तालमेल से गेंदबाजी करने में मदद मिलती है और कुछ अतिरिक्त गति भी जोड़ दी। मुझे लगता है कि मैं अब 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा हूं।”

Related posts

Leave a Reply