धोनी ने कहा था केविन पीटरसन मेरा एकमात्र टेस्ट विकेट, अब केपी ने कहा यह सिर्फ झूठ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

धोनी ने कहा था केविन पीटरसन मेरा एकमात्र टेस्ट विकेट, अब केपी ने कहा यह सिर्फ झूठ 

धोनी ने कहा था केविन पीटरसन मेरा एकमात्र टेस्ट विकेट, अब केपी ने कहा यह सिर्फ झूठ

साल 2011 में भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर 4-0 से टेस्ट मैच हारकर आई थी. इस टेस्ट सीरीज में उस समय कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी ने भी गेंदबाजी की थी. टेस्ट सीरीज के लार्ड्स टेस्ट मैच के दौरान धोनी ने अपनी गेंदबाजी से केविन पीटरसन को आउट भी कर दिया था. जहीर खान की मांसपेशी में खिंचाव आ गया था, इसलिए धोनी को गेंदबाजी करनी पड़ी थी. इसके बाद धोनी ने फिर टेस्ट में गेंदबाजी नहीं की थी.

रिव्यू लेकर बच गए थे पीटरसन

धोनी ने कहा था केविन पीटरसन मेरा एकमात्र टेस्ट विकेट, अब केपी ने कहा यह सिर्फ झूठ 1

धोनी ने पीटरसन को विकेट के पीछे राहुल द्रविड़ के हाथों कैच कराया था. अंपायर ने इसे आउट भी करार दिया था. हालांकि केविन पीटरसन ने रिव्यू लिया और जब तीसरे अंपायर ने हॉट स्पॉट में देखा, तो बल्ला नहीं लगा था. इस तरह तीसरे अंपायर ने केविन पीटरसन को नॉट आउट करार दिया था.

धोनी अब भी यही मानते, पीटरसन उनके एकमात्र टेस्ट विकेट

धोनी ने कहा था केविन पीटरसन मेरा एकमात्र टेस्ट विकेट, अब केपी ने कहा यह सिर्फ झूठ 2

हालांकि महेंद्र सिंह धोनी अब भी यही मानते हैं कि केविन पीटरसन उनके पहले टेस्ट विकेट है. दरअसल, आईपीएल 2017 में पुणे सुपरजायंट के एक मैच के दौरान पीटरसन कमेंट्री में थे और वह मैदान पर मनोज तिवारी से बात कर रहे थे.

इस दौरान केविन पीटरसन ने मनोज तिवारी से कहा, धोनी से कहना कि वह उनसे बेहतर गोल्फ खेलते हैं. मनोज ने एक गेंद के बाद धोनी से यह बात कही. उन्होंने कहा, ‘पीटरसन कह रहा है कि वो आपसे अच्छा गोल्फर है.’ इस पर धोनी माइक के पास आकर बोले, ‘लेकिन टेस्ट क्रिकेट में तुम मेरा एकमात्र विकेट हो.”

विराट कोहली के साथ बातचीत के दौरान घटना को किया याद

धोनी ने कहा था केविन पीटरसन मेरा एकमात्र टेस्ट विकेट, अब केपी ने कहा यह सिर्फ झूठ 3

गुरूवार को केविन पीटरसन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ इन्स्टाग्राम में लाइव बातचीत की, इस दौरान उन्होंने उस घटना का जिक्र करते हुए कहा, “बहुत से लोगों ने मुझे बताया, मैं धोनी का पहला टेस्ट विकेट हूं, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि मैंने रिव्यू लिया था और मुझे नॉट आउट दिया गया था?”

इस पर विराट कोहली ने कहा, “हाँ, मुझे पता है. देखो बात यह है, यह स्टंप माइक पर आया और हॉटस्पॉट पर कुछ भी नहीं आया, इसलिए उसके पास एक पॉइंट है.” फिर केविन पीटरसन ने हंसते हुए विराट कोहली से कहा, “तुम उसकी साइड लेना बंद करो”

 

यहाँ देखें घटना का पूरा वीडियो

 

Related posts