REPORTS : महेंद्र सिंह धोनी कर चुके हैं संन्यास का फैसला, सिर्फ अधिकारिक घोषणा करना बाकि

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

REPORTS : महेंद्र सिंह धोनी कर चुके हैं संन्यास का फैसला, सिर्फ अधिकारिक घोषणा करना बाकि 

REPORTS : महेंद्र सिंह धोनी कर चुके हैं संन्यास का फैसला, सिर्फ अधिकारिक घोषणा करना बाकि
विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम के लिए विश्व कप 2019 में अच्छा प्रदर्शन किया था. हालांकि, सभी को उम्मीद थी, कि वह विश्व कप के बाद संन्यास लेंगे, लेकिन अब तक उन्होंने अपने संन्यास का कोई अधिकारिक ऐलान नही किया है. हालांकि वह विश्व कप के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल भी नहीं रहे हैं. इसी बीच उनके संन्यास को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है.

धोनी ने बना लिया है संन्यास का मन

REPORTS : महेंद्र सिंह धोनी कर चुके हैं संन्यास का फैसला, सिर्फ अधिकारिक घोषणा करना बाकि 1 जानकारी के मुताबिक पूर्व कप्तान ने संन्यास का मन बना लिया है, लेकिन इसकी आधिकारिक सूचना अब तक नहीं दी है. स्पोर्स्ट्स कीड़ा की खबर के मुताबिक एक सूत्र ने बताया, “आधिकारिक तौर पर उन्होंने अब तक बीसीसीआई से इस बारे में कोई बात नहीं की है, लेकिन अपने करीबी दोस्तों से इस बारे में अपने विचार जाहिर कर चुके हैं. जब सही समय आएगा तो वो इस बात का खुलासा कर देंगे.”

आईपीएल की वजह से रोका हैं संन्यास का अधिकारिक ऐलान

REPORTS : महेंद्र सिंह धोनी कर चुके हैं संन्यास का फैसला, सिर्फ अधिकारिक घोषणा करना बाकि 2 आगे उनका कहना था कि वैसे धोनी के संन्यास की खबर फिलहाल नहीं आने वाली है, क्योंकि वो आईपीएल में अपनी फॉर्म को साबित करना चाहते हैं. सुत्र ने कहा, “वो आईपीएल में अपना फॉर्म परखना चाहते हैं, नहीं तो उन्होंने बहुत पहले ही संन्यास की घोषणा कर दी होती.” सूत्रों से आ रही खबर के मुताबिक, अगर आईपीएल 2020 रद्द होता है, तो महेंद्र सिंह धोनी अपने संन्यास का अधिकारिक ऐलान कर सकते हैं.

शानदार रहा है महेंद्र सिंह धोनी का क्रिकेट करियर

REPORTS : महेंद्र सिंह धोनी कर चुके हैं संन्यास का फैसला, सिर्फ अधिकारिक घोषणा करना बाकि 3
महेंद्र सिंह धोनी ने बांग्लादेश के खिलाफ 23 दिसंबर 2004 को अपना डेब्यू किया था. वह भारत के लिए टेस्ट में 90 मैच, वनडे में 350 मैच व टी-20 में 98 मैच खेल चुके हैं. धोनी ने 90 टेस्ट मैच में 38.09 की औसत से 4876 रन बनाये हैं. वही 350 वनडे में 50.6 की औसत से 10773 रन बनाये हैं. वही टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी ने 37.60 की औसत से 1617 रन बनाये हुए हैं. धोनी की कप्तानी में ही भारत ने 2011 का वनडे विश्व कप और 2007 का टी-20 विश्व कप जीता था.

Related posts