माइकल हसी ने 2018 आईपीएल को लेकर किया खुलासा, धोनी को समझाया था मगर अपने मन से खेले... 1

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल फ्रैंचाइजी को 3 खिताब तो जिताए ही हैं, साथ ही वह टीम के लिए बेहतरीन फिनिश करते हैं। जब तक एमएस मैदान पर होते हैं, तो टीम को मुश्किल से मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकालने की काबीलियत रखते हैं। उनका खेलने का एक अलग अंदाज है, ये तो आप सभी जानते हैं। लेकिन अब सीएसके के बल्लेबाजी कोच माइक हसी ने खुलासा किया है कि धोनी ने उनकी बात नहीं मानी थी।

“समझ नहीं आ रहा था खिलाड़ियों को बताऊ या नहीं”

चेन्नई सुपर किंग्स ने बैन से 2018 में वापसी की और आते ही खिताबी जीत दर्ज कर ली। सीएसके के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने अब सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होने वाले क्वालिफायर मैच को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बता कि जब उन्हें राशिद खान के बॉलिंग एक्शन का एक वीडियो मिला था, तो वह धोनी को समझाने गए थे लेकिन एमएस ने कहा कि वह अपने अंदाज में ही खेलेंगे। हसी ने ग्रेट ब्रॉडकास्क पर लाइव चैट के दौरान बताया,

“जब राशिद गेंदबाजी करने के लिए जाते हैं, जब वो लेग स्पिनर करते हैं तो गेंद को वाइड पकड़ते हैं। जब वो ऑफ स्पिनर करते हैं तो गेंद अलग तरह से पकड़ते हैं। मुझे लगा ये तो बहुत अच्छी क्लिप है लेकिन समझ नहीं पा रहा था कि एक रात पहले इसे सबके साथ इसे शेयर करूं या नहीं क्योंकि यह क्वालीफायर फाइनल था। मैं सोच में था करना चाहिए या नहीं करना चाहिए।”

“खिलाड़ियों पर छोड़ा फैसला”

सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिन गेंदबाज राशिद खान आईपीएल का बड़ा नाम हैं। राशिद के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आते हैं। ऐसे में जब माइकल हसी ने आगे बताया,

“मैंने अपने आप से कहा अगर हम कल खेले और हार जाएं और राशिद खान काफी अच्छा करता है तो मैं अपने आप को माफ नहीं कर पाऊंगा की ये जानकारी मेरा पास थी लेकिन मैंने इसे शेयर नहीं की। इसलिए मैंने फैसला लिया और सभी बल्लेबाजों के साथ इसे शेयर किया।

इस बात को भी तय किया कि यह आप सबके ऊपर है कि इसका प्रयोग करना है या नहीं। यह बस एक जानकारी जैसी है अगर आपको कुछ और करना है तो वो करिए और नहीं करना तो फिर ना करिए।”

“मैं तो अपने ही तरीके खेलूंगा बल्लेबाजी”

धोनी
फोटो क्रेडिट- बीसीसीआई

सनराइजर्स हैदराबाद व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला खेला गया। जहां चेन्नई ने इस मैच को 8 विकेट से जीतकर अपना तीसरा खिताब अपने नाम किया। हैदराबाद के साथ पहले क्वालिफायर में धोनी ने अपने मन से बल्लेबाजी की और 18 गेंदों पर मात्र 9 रन बनाकर आउट हो गए। अब माइकल हसी ने उस मैच को याद करते हुए बताया,

“एमएस की तरफ से आपको कोई जवाब नहीं मिलता और यह सामान्य बात है। हम सभी खेलने पहुंचे हम खेल रहे थे और मु्श्किल में फंसे थे और एमएस बीच मैदान में थे जब तक वो खेल रहे थे तो हमें लग रहा था हमारा मौका बनता है। राशिद खान गेंदबाजी करने आए और पहली ही गेंद पर धोनी ने जब उनका सामने किया तो उन्होंने लंबी कवर ड्राइव लगाई और मैं सोच में पड़ गया हे भगवान, ठीक है चिंता नहीं करना।

इसके बाद एमएस फील्ड से बाहर निकलकर चलते हुए सीधा आए और मैं डगआउट में बैठा था। वो चलते हुए मेरे पास आए और कहा मैं तो अपने ही तरीके से बल्लेबाजी करूंगा धन्यवाद और नीचे बैठ गया।”