धोनी के बाद डेब्यू करने वाले 5 प्लेयर्स ले चुके संन्यास

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी के बाद टीम इंडिया में डेब्यू करने वाले 5 खिलाड़ी ले चुके हैं संन्यास का ऐलान 

महेंद्र सिंह धोनी के बाद टीम इंडिया में डेब्यू करने वाले 5 खिलाड़ी ले चुके हैं संन्यास का ऐलान
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

टीम इंडिया को 3 खिताबी जीत दिलाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का संन्यास एक पहेली बना हुआ है. असल में आईसीसी विश्व कप 2019 में सेमीफाइनल में माही ने आखिरी बार जर्सी में नजर आए थे. जहां उन्होंने 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी.

इसके बाद से एमएस एक्शन से बाहर चल रहे हैं. शुरुआत में दिग्गज खिलाड़ी ने 2 महीने के ब्रेक का ऐलान किया था, मगर तब से अब तक वह भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी नहीं कर सके. इसके चलते क्रिकेट गलियारों में एमएस के संन्यास पर अटकले लगाए जा रहे हैं.

मगर पिछले 8 महीने से ये अटकले ही खबरों में हैं लेकिन अब तक एमएस ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है कि वह टीम में वापसी का प्लान कर रहे हैं या फिर संन्यास का.

लेकिन क्या आप जानते हैं धोनी के बाद टीम में एंट्री करने वाले कई खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं. तो आइए इस आर्टिकल में उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने धोनी के बाद टीम इंडिया में कदम रखा लेकिन अब वह संन्यास ले चुके हैं.

     धोनी के बाद टीम इंडिया में आए 5 खिलाड़ी ले चुके हैं संन्यास

1- अंबाती रायडू

महेंद्र सिंह धोनी के बाद टीम इंडिया में डेब्यू करने वाले 5 खिलाड़ी ले चुके हैं संन्यास का ऐलान 1

भारतीय क्रिकेट टीम के मध्य क्रम के विस्फोटक बल्लेबाज अंबाती रायडू 2013 में डेब्यू किया. अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर रायडू जल्द ही टीम के मुख्य बल्लेबाजों में शुमार हो गए. आईसीसी विश्व कप 2019 से पहले टीम मैनेजमेंट ने इस बात का ऐलान कर दिया था कि रायडू विश्व कप 2019 में टीम के लिए बतौर नंबर-4 बल्लेबाज होंगे.

मगर जब टीम का ऐलान हुआ तो रायडू 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं थे और उन्हें कवर प्लेयर बताया गया. लेकिन जब टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन व ऑलराउंडर विजय शंकर इंडर्ड होकर भारत लौटे तो रायडू को इंग्लैंड नहीं भेजा गया.

इस तरह लगातार दो बार अनदेखा किया जाने के बाद रायडू ने विश्व के दौरान ही भारत में संन्यास का ऐलान कर दिया. हालांकि इसके बाद अपनी घरेलू हैदराबाद की टीम के लिए खेलने के लिए उन्होंने क्रिकेट में वापसी की मगर वह अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts

1 Comment

  1. भारतीय टीम के टी20 फ़ॉर्मेट में टॉप 3 कप्तान, इस खिलाड़ी का रि

    […] महेंद्र सिंह धोनी ने अपने करियर में 72 मैच में टीम की कप्तानी की थी. जिसमें उन्होंने 42 मैच में जीत दर्ज किया था. जबकि 28 मैच में हार का सामना करना पड़ा था. एक मैच टाई हुआ और 2 मैच रद्द हो गया था. जिसका जीत का प्रतिशत 56.94 जैसा शानदार रहा था. […]

Comments are closed.