36 से 40 वें ओवर की खराब बल्लेबाजी की वजह से हारे मैच: धोनी | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

36 से 40 वें ओवर की खराब बल्लेबाजी की वजह से हारे मैच: धोनी 

कल भारत को रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका से 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन कौन है इस हार का जिम्मेदार विराट या धोनी??? या फिर दोनों??? हार के बाद भारतीय कप्तान ने कहा, कि शानदार प्रदर्शन के बाद हम मैच हार गये, रोहित और रहाने ने शानदार शुरुआत डी, लेकिन फिर भी हम हार गये, और इसका मुख्य कारण रहा, 36 से 40 ओवर के बिच की बल्लेबाजी.

मतलब साफ़ है, धोनी ने सीधे-सीधे भारतीय उपकप्तान विराट कोहली को इस हार का जिम्मेदार ठहराया. धोनी को लगता है 36 से 40 वें ओवर में बैटिंग अच्छी नहीं हुई तो हम हार गए. 36 से 40वें ओवर के बीच रोहित शर्मा खेल रहे थे और उनके साथ थे विराट कोहली. रोहित शर्मा ने 150 रन बनाए ऐसे में धोनी रोहित शर्मा पर सवाल नहीं उठा सकते. ऐसे में क्या धोनी विराट कोहली पर तो निशाना नहीं साध रहे.

इस दौरान रोहित और कोहली क्रीज पर थे, और दोनों के बिच 38 गेंदों में मात्र 23 रनों की साझेदारी हुयी, और भारत के उपर यही से दबाव बढ़ गया, और जल्दी से रन बनाने के चक्कर में भारत लगातार अपने विकेट गवाने लगा, हालाँकि धोनी अंतिम तक बल्लेबजियो करते रहे, और टीम को नहीं जीता पाये, लेकिन धोनी ने इसे नजरअंदाज करते हुए, कोहली को सीधे तौर पर इस हार का जिम्मेदार ठहराया.

 

कोहली हमेशा तीसरे नम्बर पर बल्लेबाजी करते है, और कल धोनी ने रहाने को मौका देने के लिए कोहली से चौथे नम्बर पर बल्लेबाजी कराया और कोहली फ्लॉप रहे कोहली 18 गेंदों में सिर्फ 11 रन ही बना सके.

लेकिन धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया की एक और हार ने लटका दी है उनकी कप्तानी पर तलवार. धोनी का हर दांव उल्टा पड़ रहा है. टॉस हो या टीम के बल्लेबाजी और गेंदबाजी के क्रम में बदलाव एक वक्त ऐसा था जब धोनी का हर फैसला टीम के लिए काम कर जाता था. लेकिन अब धोनी का हर दांव उल्टा पड़ रहा है.

अब उस कप्तान की कुर्सी खतरे में है जिसने 2011 में भारत को विश्वकप जिताया. जिसने 2007 में टी-20 का खिताब दिलाया. धोनी ने ही 2013 में भारत को चैंपियंस ट्रॉफी दिलाई. लेकिन आज धोनी की अगुवाई में टीम टी-20 भी नहीं जीत पा रही है.

Related posts

Leave a Reply